Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Creta के लिए करना होगा लंबा इंतजार, मांग के कारण बढ़ गई वेटिंग पीरियड

अगर आप अपने लिए इस कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अब आपको इसके लिए और लंबा इंतजार करना होगा। क्योंकि वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार के वेटिंग पीरियड को बढ़ा दिया है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 24 Feb 2023 06:21 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Creta waiting period: Hyundai Creta के लिए करना होगा लंबा इंतजार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी ने हाल के दिनों में अपनी Hyundai Creta  को 10.84 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था। इसके टॉप स्पेक वेरिएंट की कीमत 19.13 लाख रुपये है। आपको बता दें कंपनी ने इस कार को कई सुविधा के साथ लॉन्च किया है, जिसमें 6 एयरबैग मिलते हैं। कंपनी के सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल में से एक होने के नाते, इसके वेटिंग पीरियड को बढ़ा दिया गया है। अगर आप अपने लिए इस कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अब आपको इसके लिए और लंबा इंतजार करना होगा।

Hyundai Creta डीजल वेरिएंट: वेटिंग पीरियड

कंपनी ने इस कार का वेटिंग पीरियड लगभग 30 सप्ताह तक बढ़ा दिया है। आपको बता दें Hyundai Creta डीजल वेरिएंट E, EX और S की  वेटिंग पीरियड 6 से 7 महीने तक की है। वहीं S+ और SX (O) AT वेरिएंट की वेरिएंट पीरियड लगभग 6 महीने तक की है।  अगर आप इसके एसएक्स वेरिएंट को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको इसके लिए 5 महीने तक का इंतजार करना होगा।

Hyundai Creta पेट्रोल वेरिएंट: वेटिंग पीरियड

Hyundai Creta S वेरिएंट को डिलीवर होने में लगभग 7 महीने लगेंगे, जबकि SX (O) iVT वेरिएंट 5 महीने के वेटिंग पीरियड के साथ उपलब्ध है। क्रेटा के ई वेरिएंट की वेटिंग पीरियड 4 महीने तक की है, जबकि ईएक्स और एसएक्स आईवीटी की वेटिंग पीरियड लगभग 3 महीने की है।

Hyundai Creta S+, SE और SX की बात करें तो ये वेरिएंट 2 महीने की वेटिंग पीरियड के साथ आती है, जो लाइन-अप में सबसे कम है। हुंडई क्रेटा को 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर आप ऑनलाइन या डिलरशिप पर जाकर बुक करा सकते हैं। 

Hyundai Creta  फीचर्स

इसमें फीचर्स के रूप में पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 7-इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है।

ये भी पढ़ें-

65 हजार में घर ले आएं मारुति की सबसे अधिक बिकने वाली कार, चेक करें डील

Zontes 350D मैक्सी-स्कूटर जल्द दे सकता है दस्तक, साबित होगा लंबे सफर का साथी?