Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai ने Shah Rukh Khan को डिलीवर की Ioniq 5 की 1100वीं यूनिट, जानें इस ईवी की खासियत

शाहरुख खान के पास दुनिया की कुछ सबसे महंगी और सबसे शानदार कारों का जखीरा और अब Hyundai Ioniq 5 ने उनके गैरेज में जगह बनाई है। भारत में उपलब्ध Hyundai Ioniq 5 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ आती है और इसकी रेंज लगभग 630 किलोमीटर होने का दावा किया गया है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 04 Dec 2023 02:55 PM (IST)
Hero Image
Hyundai ने Shah Rukh Khan को Ioniq 5 डिलीवर की है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor India Limited ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने भारत में अपनी Ioniq 5 की 1,100वीं यूनिट बॉलीवुड अभिनेता Shah Rukh Khan को सौंपी है। शाहरुख खान देश में हुंडई के ब्रांड एंबेसडर हैं और दो दशक पहले सैंट्रो के दिनों से ही दक्षिण कोरियाई ब्रांड से जुड़े हुए थे। बॉलीबुड स्टार पिछले 25 सालों से कंपनी से जुड़े हुए हैं।

Shah Rukh Khan को मिली Hyundai Ioniq 5

शाहरुख खान के पास दुनिया की कुछ सबसे महंगी और सबसे शानदार कारों का जखीरा और अब Hyundai Ioniq 5 ने उनके गैरेज में जगह बनाई है। ये उनकी पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार बन गई है। इस मौके पर शाहरुख खान ने कहा कि मैं ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी हुंडई IONIQ 5 पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह मेरी अब तक की पहली ईवी है और मुझे खुशी है कि यह हुंडई की है।

यह भी पढ़ें- upcoming electric scooter Dec 2023: इस महीने लॉन्च होने वाली हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

Hyundai Ioniq 5 में क्या खास?

भारत में उपलब्ध Hyundai Ioniq 5 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ आती है और इसकी रेंज लगभग 630 किलोमीटर होने का दावा किया गया है। इसे 350 किलोवाट डीसी चार्जर का उपयोग करके केवल 18 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। Ioniq 5 EV 214 bhp और 350 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट प्रदान करती है। Hyundai Ioniq 5 की कीमत 46 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Shah Rukh Khan का Car Collection

शाहरुख खान दुनिया भर के सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में आते हैं। कार कलेक्शन की बात करें, तो उनके पास Bentley Continental GT, Rolls Royce Phantom and Mercedes-Benz S-Class,Audi A6 और Range Rover Vogue शामिल है। आपको बता दें कि उनके पास एक Hyundai Creta भी है।

यह भी पढ़ें- Car Safety Tips: चलते-चलते गाड़ियों में क्यों लग जाती है आग? जानिए इसके पीछे की असली वजह