Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Exter ने इंडियन मार्केट में पूरा किया एक साल का सफर, विशेष मौके पर नाइट एडिशन लॉन्च

एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हुंडई ने एक्सटर का Knight Edition लॉन्च किया है। नाइट एडिशन में रेड फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स ब्लैक मेटल फिनिश हुंडई और एक्सटर बैज और टेलगेट पर एक्सक्लूसिव नाइट एम्बलम जैसी अन्य खूबियां भी दी गई हैं। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और टाटा पंच से है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 12 Jul 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Exter ने भारतीय बाजार में एक साल पूरा कर लिया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor India Limited भारतीय बाजार में Exter SUV के एक साल पूरे होने का जश्न मना रही है। कंपनी ने अब तक एक्सटर की 93 हजार से ज्यादा यूनिट बेची हैं। एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हुंडई ने एक्सटर का Knight Edition लॉन्च किया है। ये माइक्रो एसयूवी निर्माता के लिए काफी सफल रही है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और टाटा पंच से है।

Hyundai Exter का Knight Edition 

एक्सटर नाइट एडिशन में मुख्य रूप से ब्लैक-आउट फ्रंट फेशिया जैसा बोल्ड डार्क एक्सटीरियर मिलता है, जिसमें आगे और पीछे के बंपर पर स्पोर्टी रेड इन्सर्ट हैं। स्टैन्डर्ड एक्सटर में ग्रे स्किड प्लेट्स पूरी तरह से ब्लैक हैं और टॉप मॉडल, SX (O) में 15-इंच ब्लैक अलॉय व्हील्स हैं।

यह भी पढ़ें- Volkswagen की कार खरीदने का सबसे अच्छा मौका, मिल रहा 3.4 लाख तक का डिस्काउंट

नाइट एडिशन में रेड फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स, ब्लैक मेटल फिनिश हुंडई और एक्सटर बैज और टेलगेट पर एक्सक्लूसिव नाइट एम्बलम जैसी अन्य खूबियां भी दी गई हैं। एक्सटर नाइट एडिशन 5 मोनोटोन और 2 डुअल-टोन रंगों में उपलब्ध है। इसमें स्टारी नाइट, एटलस व्हाइट, रेंजर खाकी, एबिस ब्लैक, शैडो ग्रे, एबिस ब्लैक रूफ के साथ रेंजर खाकी और एबिस ब्लैक रूफ के साथ शैडो ग्रे शामिल है।

बाजार में इनसे है मुकाबला 

भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस और टाटा पंच से है। कीमत के कारण एक्सटर का मुकाबला टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर, निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर, सिट्रोएन सी3 और मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स जैसी कारों से भी है। एक्सटर से पहले हुंडई ने वेन्यू का नाइट एडिशन लॉन्च किया था, जो अभी भी बिक्री पर है और पिछली पीढ़ी की क्रेटा का नाइट एडिशन भी था, जिसे अब बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- हुंडई की Alcazar facelift इस साल फेस्टिव सीजन में होगी लॉन्च, जानें क्या होंगे बदलाव