Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दो लाख रुपये की Down payment के बाद Hyundai Exter S CNG ले आएं घर, देनी होगी इतनी EMI

वाहन निर्माता Hyundai Motors की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर Exter को ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी के ड्यू्ल CNG वेरिएंट को हाल में ही लॉन्‍च किया है। एसयूवी के CNG वर्जन को अगर आप भी खरीदने का मन बना रहे हैं तो दो लाख रुपये देने के बाद कितने रुपये (Hyundai Exter S CNG EMI) हर महीने देकर इसे खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 21 Jul 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
हुंडई एक्‍सटर के ड्यूल सीएनजी वेरिएंट के लिए कितनी देनी होगी EMI, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में युवाओं को लुभाने के लिए हुंडई की ओर से पिछले साल Exter को लॉन्‍च किया गया था। जुलाई महीने में ही कंपनी की ओर से इसके Dual CNG Cylinder वर्जन को लॉन्‍च किया गया है। अगर आप भी इस गाड़ी के CNG वेरिएंट को खरीदने का मन बना रहे हैं और दो लाख रुपये की डाउनपेमेंट करने के बाद इसे घर लाना चाहते हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देनी होगी। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

कितनी है कीमत

हुंडई की ओर से Exter SUV के CNG वेरिएंट S को 8.50 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी को अगर दिल्‍ली में खरीदा जाता है तो करीब 71 हजार रुपये आरटीओ और करीब 45 हजार रुपये इंश्‍योरेंस के साथ ही स्‍मार्ट कार्ड, एमसीडी चार्ज और फास्‍टैग के दो हजार रुपये देने होंगे। जिसके बाद Hyundai Exter CNG on road price करीब 9.69 लाख रुपये के आस-पास हो जाती है।

यह भी पढ़ें- अब Hyundai Exter CNG में नहीं होगी सामान रखने की परेशानी, कंपनी लाई Dual सिलेंडर तकनीक, जानें कितनी है कीमत

दो लाख Down Payment के बाद कितनी EMI

अगर इस एसयूवी के CNG वेरिएंट को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में दो लाख रुपये की डाउन पमेंट करने के बाद आपको करीब 7.69 लाख रुपये को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 8.7 फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 7.69 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने 12256 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

कितनी महंगी पड़ेगी कार

अगर आप 8.7 फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 7.69 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 12256 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Hyundai Exter के CNG वेरिएंट के लिए करीब 2.60 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आपकी कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 12.29 लाख रुपये हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- Exter SUV की पहली एनिवर्सिरी पर Hyundai ने लॉन्‍च किया Knight Edition, जानें फीचर्स और कीमत की डिटेल