Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक लाख रुपये की Down Payment के बाद घर लाएं Hyundai Exter SUV, जानें कितनी देनी होगी EMI

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता की ओर से माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में Exter को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस कार को देश में बड़ी संख्‍या में लोग पसंद कर रहे हैं। अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं तो इसके बेस वेरिएंट EX को एक लाख रुपये की Down Payment के बाद कितने साल की EMI पर घर लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 04 Jun 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
एक लाख रुपये की Down Payment के बाद हर महीने कितने रुपये की होगी EMI, जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख कार निर्माता Hyundai की ओर से Exter SUV को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। हर महीने बड़ी संख्‍या में लोग इस कार को खरीदते हैं। अगर आप भी इसे खरीदने का मन बना रहे हैं, तो हर महीने कितने रुपये की EMI देकर इसे घर लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कितनी है कीमत

Hyundai की ओर से Exter के Ex वेरिएंट को 6.13 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जा रहा है। इसे दिल्‍ली में खरीदने पर कुल 6.95 लाख रुपये देने होंगे। इस कीमत में 6.13 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के अलावा 49196 रुपये आरटीओ और इंश्‍योरेंस के 31944 और 850 रुपये फास्‍टैग और नंबर प्‍लेट के चार्ज भी शामिल हैं।

एक लाख रुपये Down Payment के बाद कितनी EMI

अगर इस गाड़ी के EX वेरिएंट को आप खरीदते हैं, तो बैंक की ओर से एक्‍स शोरूम कीमत पर ही फाइनेंस किया जाएगा। ऐसे में एक लाख रुपये की डाउन पमेंट करने के बाद आपको करीब 5.95 लाख रुपये की राशि को बैंक से फाइनेंस करवाना होगा। बैंक की ओर से अगर आपको 8.7 फीसदी ब्‍याज के साथ सात साल के लिए 5.95 लाख रुपये दिए जाते हैं, तो हर महीने सिर्फ 9483 रुपये हर महीने की EMI आपको अगले सात साल के लिए देनी होगी।

यह भी पढ़ें- Upcoming Cars: हैचबैक और एसयूवी सेगमेंट में June 2024 में लॉन्‍च होने को तैयार, यह बेहतरीन कारें, जानें डिटेल

कितनी महंगी पड़ेगी कार

अगर आप 8.7 फीसदी की ब्‍याज दर के साथ सात साल के लिए 5.95 लाख रुपये का बैंक से Car Loan लेते हैं, तो आपको सात साल तक 9483 रुपये की EMI हर महीने देनी होगी। ऐसे में सात साल में आप Exter के लिए करीब 2.01 लाख रुपये बतौर ब्‍याज देंगे। जिसके बाद आप कार की कुल कीमत एक्‍स शोरूम, ऑन रोड और ब्‍याज मिलाकर करीब 9.14 लाख रुपये देंगे।

यह भी पढ़ें- Toll Tax Exemption: किस कैटेगरी के लोगों को नहीं देना पड़ता टोल, सरकार से मिलती है 100 फीसदी की छूट