Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खत्म हुआ इंतजार, Hyundai ने बताया क्या होगा इसकी नई कार का नाम, टाटा पंच को दे पाएगी टक्कर?

Hyundai Exter Hyundai ने अपनी आने वाली एसयूवी का नाम आधिकारिक रूप से बता दिया है। इस कार का नाम Hyundai Exter होगा। भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनी इस कार को बहुत जल्द लॉन्च कर सकती है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 14 Apr 2023 12:37 PM (IST)
Hero Image
खत्म हुआ इंतजार, Hyundai ने बताया क्या होगा इसकी नई कार का नाम,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Hyundai ने अपनी आने वाली एसयूवी का नाम आधिकारिक रूप से कन्फर्म कर दिया है। इसका नाम Hyundai Exter होगा। लॉन्च होने के बाद उम्मीद ये लगाई जा रही है कि इस कार की टक्कर Tata Punch नई माइक्रो SUV से होगी। यह वाहन निर्माता कंपनी के नई एंट्री -लेवल एसयूवी के रूप में वॉल्यूम ड्राइवर होने की उम्मीद है, जो स्थिर रूप से Hyundai Venue, Creta, Alcazar, Kona Electric, Tucson और Ioniq 5 को पसंद करती है।

Hyundai Exter SUV

कंपनी ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि "हमें अपनी नई एसयूवी - हुंडई एक्सटर के नाम की घोषणा करने पर गर्व है, जो जेन जेड खरीदारों की मिसाल है। Hyundai Exter SUV बॉडी स्टाइल के साथ हमारे लाइनअप में आठवां मॉडल है और हमे इससे ये उम्मीद है कि ये एसयूवी सेगमेंट में काफी बढ़ोतरी लेकर आएगा। इससे हमारी ब्रिकी में भी बढ़ावा देखने को मिलेगा।

Hyundai Exter SUV जल्द होगी लॉन्च

आपको बता दें, Hyundai Exter बाजार में कुछ हफ्तों में आ सकती है। वाहन निर्माता कंपनी के अनुसार Hyundai Exter Gen Z के लिए एक SUV समाधान होने का दावा करती है। ये माइक्रो एसयूवी कुछ हफ्तों में आएगी। जो Hyundai की Santro की जगह लेगी। भारत में छोटी कार लाइनअप के रूप में इस कार की कीमत 5 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

Hyundai Exter SUV फीचर्स

भारतीय बाजार में फिलहाल छोटी डीजल कारों की कम मांग को देखते हुए एक्सटर के केवल पेट्रोल की पेशकश होने की उम्मीद है। जबकि 1.2-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल ग्रैंड i10 Nios  में फिट होगा, Hyundai 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ-साथ एक्सटर पर भी पेश करेगी। ट्रांसमिशन ऑप्शन में मैन्युअल और ऑटोमेटिक शामिल हो सकता है। इस कार को लेकर ये उम्मीद की जा रही है कि ये कई दमदार फीचर्स से लैस होगी, इसमें आपको कनेक्टेड टेक, एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, LED लाइटिंग और भी बहुत कुछ देखने को मिल सकता है। इस कार को लेकर जानकारी आने वाले दिनों में आएगी।