Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अरे वाह! 6 लाख के अंदर लॉन्च हुई Hyundai Exter, जानें वेरिएंट के हिसाब से कीमत और अन्य फीचर्स

आपको बता दें कि ये एक सिंगल ग्लास पैन सनरूफ होगा जिसे कंपनी ने Smart Electric Sunroof का नाम दिया है। Hyundai Exter में डुअल कैमरा और 2.31 इंच के डिजिटल डिस्प्ले के साथ डैश कैम यूनिट दिया जाएगा जो कि सेगमेंट-फर्स्ट फीचर होने वाला है। आपको बता दें कि डैश कैम यूनिट के फ्रंट और बैक कैमरे फुल एचडी वीडियो रिजॉल्यूशन में फुटेज कैप्चर करेंगे।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 10 Jul 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुई हुंडई एक्सटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई ने आज यानी 10 जुलाई को आखिरकार टाटा पंच राइवल हुंडई एक्सटर को 6 लाख रुपये से भी कम शुरुआती कीमत में लॉन्च कर दिया है। काफी किफायती कीमत में आने वाली इस गाड़ी में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर भी आपको देखने को मिल सकते हैं। आइये जानते हैं हुंडई एक्सटर की कीमत, फीचर्स और अन्य डिटेल्स के बारे में

कितनी है कीमत?

हुंडई एक्सटर को ऑफिसियल तौर पर सोमवार को यहां बेस वेरिएंट के लिए 5.99 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया और टॉप वेरिएंट के लिए 9.31 लाख (एक्स-शोरूम कीमत) तक पहुंच गई। Hyundai Exter SUV भारतीय बाजार में मौजूद सभी Hyundai SUVs में सबसे छोटी है और ब्रांड की इस बॉडी टाइप में सबसे सस्ती भी है।

Hyundai Exter वेरिएंट और फीचर्स

हुंडई एक्सटर को कई वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें EX, EX(O), S, S(O), SX, SX(O) और SX(O) कनेक्ट फीचर्स शामिल हैं। सभी वेरिएंट फीचर्स और तकनीक से भरपूर होंगे, जिनमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स शामिल हैं।

Hyundai Exter लुक और डिजाइन

बॉक्सी डिजाइन लैंग्वेज और ड्यूल-टोन एक्सटीरियर पेंट स्कीम के अलावा Hyundai EXTER में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया गया है। आपको बता दें कि ये एक सिंगल ग्लास पैन सनरूफ दिया गया है, जिसे कंपनी ने Smart Electric Sunroof का नाम दिया है। Hyundai Exter में डुअल कैमरा और 2.31 इंच के डिजिटल डिस्प्ले के साथ डैश कैम यूनिट दिया जाएगा जो कि सेगमेंट-फर्स्ट फीचर होने वाला है।

मिलेगा डैशकैम फीचर?

इसके अलावा इसमें डैश कैम यूनिट के फ्रंट और बैक कैमरे फुल एचडी वीडियो रिजॉल्यूशन में फुटेज कैप्चर करेंगे।

Hyundai Exter colour options

हुंडई एक्सटर रंग विकल्पों में बिल्कुल नए रेंजर खाकी और कॉस्मिक ब्लू शेड शामिल हैं। एक्सटर एसयूवी के अन्य रंग ब्लैक रूफ के साथ व्हाइट, स्टारी नाइट, फियरी रेड, एटलस व्हाइट, टाइटन ग्रे और ब्लैक रूफ के साथ कॉस्मिक ब्लू हैं।

Hyundai Exter Engine Option

हुंडई एक्सटर को ई20 ईंधन-तैयार 1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा रहा है जिसे पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट के साथ-साथ एएमटी के साथ जोड़ा गया है। इसमें कंपनी-फिटेड CNG वैरिएंट चुनने का भी विकल्प है। एक्सटर इंजन कुल 81.86 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और एमटी और एएमटी दोनों वेरिएंट में 113.8 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। वहीं सीएनजी वर्जन में पावर 68 bhp और टॉर्क 95.2 Nm जेनरेट करती है।

कितना होगा माइलेज?

केवल पेट्रोल EXter में दावा किया गया माइलेज 19.4 (MT) और 19.2 kmpl (AMT) है, जबकि Exter का CNG माइलेज 27.1 किलोमीटर प्रति किलो है।