Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Exter के दो नए वेरिएंट सनरूफ के साथ हुए लॉन्च, कीमत 7.86 लाख रुपये से शुरू

Hyundai Exter के नए S Plus और S(O) Plus प्लस ट्रिम में लाया गया है। इसे सनरूफ के साथ लॉन्च किया गया है। सनरूफ के साथ Exter आने के बाद काफी किफायती हो गई है। इतना ही नहीं इसे पहले से बेहतर फीचर्स के साथ लाया गया है। बाकी फीचर्स में 8-इंच टचस्क्रीन सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और रियर वेंट्स के साथ मैनुअल एसी शामिल हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 06 Sep 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Exter S Plus और S(O) Plus सनरूफ के साथ लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Exter के नए S Plus और S(O) Plus प्लस ट्रिम को सनरूफ के साथ लॉन्च किया गया है। इस नए वेरिएंट में सनरूफ दिया गया है, जिसमें Exter के लिए यह फीचर और भी किफायती हो गया है। Hyundai Exter के लाइनअप में दो नए वेरिएंट, एस प्लस (एएमटी) और एस(ओ) प्लस (एमटी) शामिल किए गए हैं। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स और कीमत पर लाया गया है।

Hyundai Exter S Plus और S(O) Plus: इंजन

नए वेरिएंट में सनरूफ दिया गया है औप ये 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आ रही है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) के साथ जोड़ा गया है। नए Exter S(O) Plus के साथ कोई सीएनजी पावरट्रेन नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Maruti Swift CNG 12 September को हो सकती है लॉन्‍च, पेट्रोल के मुकाबले होगी 70-90 हजार रुपये तक महंगी

Hyundai Exter S Plus और S(O) Plus: कीमत

  • नए Exter S(O) Plus वेरिएंट मिड-स्पेक S(O) और SX वेरिएंट के बीच आता है। इनकी कीमत 7.65 लाख रुपये और 8.23 ​​लाख रुपये है। नए वेरिएंट के साथ, माइक्रो SUV पर सनरूफ मैनुअल लाइनअप में 37,000 रुपये और AMT लाइनअप में 46,000 रुपये तक ज़्यादा किफायती हो गई है।
  • नया एक्सटर एस प्लस वेरिएंट मिड-स्पेक एस और एसएक्स वेरिएंट के बीच आता है, जिनकी कीमत 8.23 ​​लाख रुपये और 8.90 लाख रुपये है। यह वेरिएंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो 83 पीएस और 114 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 5-स्पीड एएमटी के साथ जोड़ा गया है। यह वेरिएंट CNG ऑप्शन में नहीं है।

Hyundai Exter S Plus और S(O) Plus: फीचर्स

नए वेरिएंट में कई फीचर्स दिए गए हैं, जो सिंगल-पैन सनरूफ पर बेस्ड है। इसके डोनर ट्रिम से लिए गए फीचर सूट में 8-इंच टचस्क्रीन और सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही रियर वेंट्स के साथ मैनुअल एसी, क्रूज़ कंट्रोल, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs (आउटसाइड रियरव्यू मिरर) और सभी पावर विंडो दिए गए हैं। इतना ही नहीं, इनमें इलेक्ट्रिकली फोल्डेबल ORVMs भी दिए गए हैं।

Hyundai Exter S Plus और S(O) Plus: सेफ्टी फीचर्स

पैसेंजर्स की सेफ्टी की लिहाज से दोनों वेरिएंट में छह एयरबैग, सभी सीटों के लिए 3-पॉइंट सीटबेल्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) और हिल-स्टार्ट असिस्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन से पहले भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी तीन Electric Car, मर्सिडीज से लेकर MG तक हैं शामिल

Hyundai Exter S Plus और S(O) Plus: मुकाबला

हुंडई एक्सटर का मुकाबला टाटा पंच, मारुति इग्निस, निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट किगर और सिट्रोएन सी3 के साथ-साथ टोयोटा टैसर और मारुति फ्रोंक्स सब-4 मीटर क्रॉसओवर से देखने के लिए मिलता है।