Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Exter SUV की पहली झलक आई सामने, बोल्ड लुक और बेहतरीन फीचर्स के दम पर बनाएगी पहचान!

तस्वीर में देखा जा सकता है इसमें सिग्नेचर एच-एलईडी डीआरएल दिए जा सकते हैं। इसमें फ्रंट फेस राउंड और ग्रिल पर पैरामीट्रिक पैटर्न दिख रहा है। उम्मीद है कि हुंडई आने वाले हफ्तों में Exter SUV के एक्सटीरियर इंटीरियर और फीचर्स से संबंधित जानकारी साझा करेगी। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 25 Apr 2023 05:09 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Exter render image officially released by the company

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने मंगलवार को अपनी आगामी एसयूवी Hyundai Exter के डिजाइन रेंडर का अनावरण किया है। पहली झलक में यह एक बोल्ड लुक वाली कार नजर आ रही है। लग रहा है कि कंपनी ने इसे युवाओं को केंद्रित करते हुए डिजाइन किया है। क्या कहती है Hyundai Exter SUV की ये प्रतीकात्मक तस्वीर, आइए जान लेते हैं।

डिजाइन

जैसा कि तस्वीर में देखा जा सकता है इसके बाहरी हिस्से में सिग्नेचर एच-एलईडी डीआरएल दिए जा सकते हैं। इसमें फ्रंट फेस राउंड और ग्रिल पर पैरामीट्रिक पैटर्न दिख रहा है। ऐसा लग रहा है कि इस एसयूवी के सामने वाले हिस्से को अलग दिखाने के लिए कैरेक्टर लाइन्स को स्पष्ट रूप से उकेरा गया है। आपको बता दें कि हुंडई की आने वाली इस एसयूवी को कंपनी की वैश्विक डिजाइन पहचान 'सेंसियस स्पोर्टीनेस' की तर्ज पर डेवलप किया गया है। इस कार को युवा खरीदारों पर लक्षित किया जा रहा है।

कब होगी लॉन्च

Hyundai की ये माइक्रो SUV कुछ ही हफ्तों में पेट्रोल-ओनली ऑफरिंग के साथ देश में आ सकती है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक शामिल होने की उम्मीद है। हो सकता है कि इसमें iMT भी जोड़ा जाए। हुंडई की ये एसयूवा फीचर लोडेड हो सकती है। कंपनी इसमें कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसे एडवांस फीचर्स दे सकती है। आपको बता दें कि ये एसयूवी कार लाइनअप में Grand i10 Niosके ऊपर और Venue के नीचे प्लेस की जाएगी।

ये है बड़ी जानकारी

उम्मीद है कि हुंडई आने वाले हफ्तों में Exter SUV के एक्सटीरियर, इंटीरियर और फीचर्स से संबंधित जानकारी साझा करेगी। लॉन्च होने के बाद Hyundai Exter SUV पहले से मौजूद Venue, Creta, Alcazar, Kona Electric, Tucson और Ioniq 5 की टोली में शामिल हो जाएगी। यह भारतीय सड़कों पर Tata Punch, Citroen C3, Maruti Suzuki Ignis, Nissan Magnite और Renault Kiger को टक्कर दे सकती है। कंपनी इसे बजटेड कार के रूप में पेश कर सकती है।