Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Exter को खरीदने के लिए करना पड़ेगा इतना इंतजार, जानें नई कीमत और वेटिंग पीरियड

हुंडई एक्सटर को कई वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें EX EX(O) S S(O) SX SX(O) और SX(O) कनेक्ट फीचर्स शामिल हैं। सभी वेरिएंट फीचर्स और तकनीक से भरपूर होंगे जिनमें एलईडी हेडलैंप एलईडी टेललैंप एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 6 एयरबैग ईबीडी के साथ एबीएस ईएससी और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स शामिल हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 10 Oct 2023 11:57 AM (IST)
Hero Image
हुंडई एक्सटर को खरीदने के लिए कितना करना होगा इंतजार?

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जुलाई 2023 में लॉन्च होने के बाद से हुंडई एक्सटर दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता के लिए एक शानदार सफलता साबित हुई है। यह माइक्रो एसयूवी पांच ट्रिम्स - EX, S, SX, SX (O) और SX (O) कनेक्ट वेरिएंट में आती है। हालिया लॉन्च हुए इस गाड़ी को अब तक 75,000 रुपये से अधिक बुकिंग मिली है। आइये वेटिंग पीरियड के बारे में जानते हैं।

वेटिंग पीरियड

एक्सटर की कीमत में हाल ही में 16,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है और वर्तमान में वेरिएंट और शहर के आधार पर 18 महीने तक की प्रतीक्षा अवधि का दावा किया गया है। मतलब ये कि अगर आप इसको बुक करते हैं तो आपको ढेढ़ साल तक का वेट करना पड़ सकता है। वर्तमान में इसकी कीमतें 6 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक हैं।

Hyundai Exter

हुंडई एक्सटर को ऑफिसियल तौर पर सोमवार को यहां बेस वेरिएंट के लिए 5.99 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया और टॉप वेरिएंट के लिए 9.31 लाख (एक्स-शोरूम कीमत) तक पहुंच गई। Hyundai Exter SUV भारतीय बाजार में मौजूद सभी Hyundai SUVs में सबसे छोटी है और ब्रांड की इस बॉडी टाइप में सबसे सस्ती भी है।

Hyundai Exter वेरिएंट और फीचर्स

हुंडई एक्सटर को कई वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें EX, EX(O), S, S(O), SX, SX(O) और SX(O) कनेक्ट फीचर्स शामिल हैं। सभी वेरिएंट फीचर्स और तकनीक से भरपूर होंगे, जिनमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स शामिल हैं।