Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai i20 फेसलिफ्ट का टीजर जारी, जानिए संभावित बदलावों के बारे में

Hyundai i20 facelift हम इंटीरियर में भी छोटे बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं खासकर फीचर्स के मामले में। कार को EU-स्पेक i20 के समान संशोधित 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस किया जा सकता है। हुंडई फैक्ट्री-फिटेड डैशकैम भी पेश कर सकती है। जेसा की उन्होंने हालिया लॉन्च हुए एक्सटर में किया था। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 02 Sep 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
जल्द आने वाली है Hyundai i20 facelift

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई इंडिया जल्द ही अपनी अपकमिंग i20 फेसलिफ्ट को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने हाल ही में इसको लेकर टीजर जारी किया है, जिससे पता चलता है कि आधिकारिक लॉन्च बस नजदीक है। हालांकि अभी तक लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा कंपनी ने नहीं किया है। आइये जानते हैं टीजर में क्या कुछ आया नजर?

Hyundai i20 फेसलिफ्ट का टीजर जारी

हुंडई i20 फेसलिफ्ट ने इस साल मई में अपनी वैश्विक शुरुआत की। भारत-स्पेक i20 यूरोपीय संस्करण के समान होने की संभावना है। टीजर में कार की फ्रंट ग्रिल दिखाई गई है, जिसमें एक नई जालीदार डिजाइन है। इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ अधिक एंगुलर एलईडी हेडलैंप और साथ ही एक नया डिज़ाइन वाला फ्रंट बम्पर मिलता है। जिससे इसका लुक और भी अक्रामक हो जाता है।

हो सकते हैं ये बदलाव

हम इंटीरियर में भी छोटे बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं, खासकर फीचर्स के मामले में। कार को EU-स्पेक i20 के समान संशोधित 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस किया जा सकता है। हुंडई फैक्ट्री-फिटेड डैशकैम भी पेश कर सकती है। जेसा की उन्होंने हालिया लॉन्च हुए एक्सटर में किया था।

Hyundai i20 फेसलिफ्ट इंजन

i20 फेसलिफ्ट में पुराने संस्करण के समान इंजनों का उपयोग किया जाएगा। इनमें 82 बीएचपी और 115 एनएम की टॉर्क जेनरेट करने वाला 1.2-लीटर पेट्रोल और 118 बीएचपी और 172 एनएम के साथ 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल यूनिट शामिल है, जो वेरिएंट के आधार पर 6-स्पीड आईएमटी या 7-स्पीड डीसीटी के साथ जोड़ा गया है।

Hyundai i20 सेफ्टी फीचर्स

इस कार में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एडवांस ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फीचर को शामिल किया गया है। इस कार में सेफ्टी के तौर पर फॉरवर्ड कोलाइजन-एवॉयडेंस असिस्ट, लेन फॉलोइंग असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट कोलाइजन-एवॉयडेंस असिस्ट और भी बहुत कुछ शामिल है। इस समय ADAS फीचर काफी मशहूर हो रहा है यहां के बाजार में कई मॉडलों में इसे देखा गया है।