Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

All New Verna के दम पर हुंडई की बिक्री में उछाल, Hyundai Exter से भी कंपनी को बड़ी उम्मीद

Car sales Report April 2023 पिछले माह हुंडई मोटर इंडिया की बिक्री 3.5 प्रतिशत बढ़कर 58201 यूनिट्स हो गई है। ऑटोमेकर ने अप्रैल 2022 में 56201 यूनिट्स डिस्पैच की थी। पिछले महीने कंपनी की घरेलू थोक बिक्री 13 प्रतिशत बढ़कर 49701 यूनिट्स हो गई है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 01 May 2023 06:34 PM (IST)
Hero Image
Hyundai India Sells Report for April 2023 Hyundai Verna Hyundai Exter

नई दिल्ली ऑटो डेस्क। नए महीने की शुरुआत के साथ ही सभी वाहन निर्माता कंपनियां अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी कर रही हैं। इसी कड़ी में कोरियन कार निर्माता कंपनी हुंडई ने भारत में अपने अप्रैल के कारोबार का आंकड़ा जारी किया है। हुंडई मोटर इंडिया ने सोमवार को कहा कि अप्रैल में उसकी कुल बिक्री पिछले साल के मुकाबले 3.5 प्रतिशत अधिक हुई है। आइए कंपनी के पिछले माह के सेल्स आंकड़ों पर नजर डालते हैं।

हुंडई मोटर इंडिया ने बनाई बढ़त

कंपनी ने बताया है कि पिछले माह हुंडई मोटर इंडिया की बिक्री 3.5 प्रतिशत बढ़कर 58,201 यूनिट्स हो गई है। ऑटोमेकर ने अप्रैल 2022 में 56,201 यूनिट्स डिस्पैच की थी। पिछले महीने कंपनी की घरेलू थोक बिक्री 13 प्रतिशत बढ़कर 49,701 यूनिट्स हो गई है जबकि एक साल पहले की अवधि में यह 44,001 यूनिट्स थी। इस हिसाब से हुंडई मोटर इंडिया ने भारतीय मार्केत में अच्छा प्रदर्शन किया है।

कंपनी का एक्सपोर्ट घटा

एक तरफ कंपनी की बिक्री में उछाल आया वहीं दूसरी ओर इसके निर्यात में कमी दर्ज की गई है। अप्रैल 2022 में 12,200 यूनिट्स के एक्सपोर्ट के मुकाबले से इस साल अप्रैल में ये संख्या घटकर 8,500 यूनिट्स रह गई है। हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ तरुण गर्ग ने एक बयान में कहा, "यह मजबूत वृद्धि हाल ही में लॉन्च की गई ऑल-न्यू वर्ना को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से समर्थित है, जिसने अपने पहले संस्करण की तुलना में इसकी मात्रा को दोगुना कर दिया है।" साथ ही उन्होंने कहा कि ऑटोमेकर जल्द ही लॉन्च होने वाली एसयूवी, हुंडई एक्सटर के साथ इस गति को आगे बढ़ाना चाहता है।

जल्द लॉन्च होने वाली है Hyundai Exter

कंपनी जल्द ही नई माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में हुंडई ने इसका टीजर जारी किया था। कंपनी की इसे युवाओं को केंद्रित करते हुए डिजाइन कर रही है। Hyundai की ये माइक्रो SUV कुछ ही हफ्तों में पेट्रोल-ओनली ऑफरिंग के साथ देश में आ सकती है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक शामिल होने की उम्मीद है। हो सकता है कि इसमें iMT भी जोड़ा जाए। हुंडई की ये एसयूवा फीचर लोडेड हो सकती है।