Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai India भारतीय बाजार में पेश करेगी 4 नई SUVs, लिस्ट में Electric Car भी शामिल

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) पूरे कैलेंडर वर्ष 2024 में कई तरह के नए वाहन पेश करने की तैयारी कर रही है। Hyundai Creta का ये परफॉरमेंस बेस्ड वर्जन आने वाले महीनों में शोरूम में आएगा। वहीं Hyundai Tucson के लिए मिड-साइकिल अपडेट कुछ समय पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश किया गया था और ये इस साल भारत में आएगी।

By Jagran News Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 16 Feb 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
Hyundai India की ओर से 4 नई SUVs लॉन्च करने की तैयारी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) पूरे कैलेंडर वर्ष 2024 में कई तरह के नए वाहन पेश करने की तैयारी कर रही है। इन पेशकशों के बीच, चार नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना है। कंपनी द्वारा आने वाले दिनों में पेश की जाने SUVs में Creta N Line, Alcazar facelift, Tucson और Creta का इलेक्ट्रिक वर्जन शामिल है। आइए, इन अपकमिंग कारों के बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Creta N Line

Hyundai Creta का ये परफॉरमेंस बेस्ड वर्जन आने वाले महीनों में शोरूम में आएगा और कुछ हफ्ते पहले एक विज्ञापन शूट के दौरान इसके स्पाई शॉट सामने आए हैं। इसमें बाहर और अंदर एन लाइन-स्पेसिफिक इनहैंसमेंट मिलता है और ये 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। ये पावरट्रेन 160 पीएस और 253 एनएम उत्पन्न करेगा। इसे 6-स्पीड एमटी और 7-स्पीड डीसीटी ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Tata Altroz Racer vs Hyundai i20 N Line: कोरियन हैच को टक्कर देगी देसी रेसर! जानिए किसका पलड़ा भारी

Hyundai Alcazar Facelift

दक्षिण कोरियाई ऑटोमोटिव दिग्गज Alcazar को नया रूप देने की प्रक्रिया में है और इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। क्रेटा एन लाइन के आने के बाद आने वाले महीनों में इसके लॉन्च होने की उम्मीद है। फ्रेस अल्कजार का एक्सटीरियर डिजाइन हाल ही में फेसलिफ्टेड क्रेटा के जैसा होने वाला है। साथ ही इसे क्रेटा के समान इक्विपमेंट लिस्ट और लेवल-2 एडास जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है।

Hyundai Tucson Facelift

Hyundai Tucson के लिए मिड-साइकिल अपडेट कुछ समय पहले अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश किया गया था और ये इस साल भारत में आएगी। अपडेटेड Tucson को रिफ्रेश एक्सटीरियर और इंटीरियर दिया जाएगा। उम्मीद है कि अपडेटेड मॉडल में मौजूदा 2.0L पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन को बरकरार रखा जाएगा।

Hyundai Creta EV

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई 2024 के अंत में एक नई मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है, जो क्रेटा पर आधारित होगी। इस वाहन के आगामी मॉडल जैसे Maruti Suzuki eVX, इसके टोयोटा समकक्ष, Tata Curvv, Tata Nexon EV और MG ZS EV से कंपीट करने के उम्मीद है। अनुमान है कि ये एलजी केम से प्राप्त बैटरी पैक से लैस होगी, जो संभावित रूप से 500 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा।

यह भी पढ़ें- Honda इस साल भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 2 जबरदस्त कार, लिस्ट में EV भी शामिल