Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2025 तक Hyundai India अपने सभी मॉडलों में ऑफर करेगी ADAS और कनेक्टिविटी फीचर्स

अच्छी चाइल्ड सेफ्टी के लिए ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज भी हुंडई मॉडल में एक ऑप्शन के तौर पर आता है। सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट और सीट बेल्ट रिमाइंडर भी एक सेफ्टी फीचर बन चुका है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हुंडई वर्ना को हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है।ये इस सेगमेंट में सबसे सुरक्षित सेडान कार में से एक है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 05 Oct 2023 09:09 AM (IST)
Hero Image
Hyundai India अपने सभी मॉडलों में में ऑफर करेगा ADAS

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में हुंडई सबसे सेफ कार बनाने के लिए जानी जाती है। आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी ने घोषणा की नई सेफ्टी 3 पिलर स्ट्रेटजी एडीएएस पर बेस्ड है। ईएससी, वीएसएम और हिल-स्टार्ट जैसे फीचर्स पर बेस्ड होगी। कंपनी का दावा है कि ये फीचर, दुर्घटनाओं को रोकने में कई हद तक प्रभावी होगा। आपको बता दें, हुंडई पहले से ही अपने पांच मॉडल में ADAS फीचर पेश करती है। वहीं ये उम्मीद है कि 2024 तक उसके 60 प्रतिशत पोर्टफोलियो में ADAS होगा।

एडीएएस से लैस भारत की सबसे किफायती एसयूवी  

हुंडई सब-4 मीटर एसयूवी - हुंडई वेन्यू में एडीएएस की पेशकश करने वाला पहला ओईएम है, जिससे यह एडीएएस से लैस भारत की सबसे किफायती एसयूवी बन गई है। कंपनी के लिए ये काफी बड़ा कदम है। हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ तरुण गर्ग ने कहा, हमारा लक्ष्य पूरी लाइन-अप में 100 प्रतिशत कवरेज का है।

ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक

उन्होंने ये भी दावा किया कि हुंडई 2019 में ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक पेश करने वाली पहली गुप्र  है, जो चोरी हुए वाहन ट्रैकिंग और इमोबिलाइजेशन, जियो-फेंसिंग, एसओएस और आपातकालीन सहायता जैसी  सुरक्षा सुविधाओं की पेशकश करती है। वर्तमान में, हुंडई इंडिया की 80 प्रतिशत प्रोडक्ट यूनिट  में एक ऑप्शन  के रूप में ब्लूलिंक मिलता है और आने वाले समय में इसे 100 प्रतिशत वाहनों में पेश करने का लक्ष्य है। वर्तमान में, ग्रैंड आई10 निओस, ऑरा और कोना ईवी को छोड़कर सभी हुंडई मॉडल इन फीचर्स  के साथ आते हैं।

दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सड़क नेटवर्क

तरुण गर्ग ने बताया कि  भारत के पास दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा सड़क नेटवर्क है और पिछले आठ साल में राष्ट्रीय राजमार्गों की लंबाई बढ़कर 1.45 लाख किमी हो गई है। इसी समय, सड़क पर वाहनों की संख्या में 62 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।फीचर्स के तौर पर सराउंड व्यू मॉनिटर, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और फ्रंट पार्किंग सेंसर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) और रियर कैमरा  जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

ग्लोबल एनसीएपी में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग

अच्छी चाइल्ड सेफ्टी के लिए, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज भी हुंडई मॉडल में एक ऑप्शन के तौर पर आता है। सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट और सीट बेल्ट रिमाइंडर भी एक सेफ्टी फीचर बन चुका है।आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि हुंडई वर्ना को हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है। इसमें सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग मिलता है। ये इस सेगमेंट में सबसे सुरक्षित सेडान कार में से एक है।