Move to Jagran APP

Hyundai Inster EV की पहली झलक आई सामने, जानिए कितनी खास होगी ये Micro SUV

Hyundai ने हाल ही में एक नई ऑल-इलेक्ट्रिक माइक्रो-एसयूवी Inster को पेश किया है। कंपनी ने कहा कि Inster नाम को intimate और innovative शब्दों से लिया गया है। । हुंडई ने वादा किया है कि इंस्टर अपनी श्रेणी में प्रतिस्पर्धी होगी। इसमें भारत में लोकप्रिय टाटा टियागो ईवी के समान एक बार चार्ज करने पर 315 किलोमीटर की WLTP की क्लेम्ड ड्राइविंग रेंज शामिल है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Tue, 11 Jun 2024 06:30 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 06:30 PM (IST)
Hyundai Inster EV की पहली झलक सामने आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai ने हाल ही में एक नई ऑल-इलेक्ट्रिक माइक्रो-एसयूवी को पेश किया है। कंपनी ने इसे Hyundai Inster नाम दिया है। इसे महीने के अंत में कोरिया में बुसान इंटरनेशनल मोटर शो 2024 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया जाएगा, जो 27 जून से 7 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा।

Hyundai Inster के नाम की कहानी 

कंपनी ने कहा कि Inster नाम को intimate और innovative शब्दों से लिया गया है। मौजूदा कैस्पर प्लेटफॉर्म पर निर्मित, हुंडई इंस्टर ने ICE समकक्ष (कैस्पर) से गोल हेडलाइट्स जैसे डिजाइन संकेतों को उधार लिया है।

यह भी पढ़ें- गाड़ी से घूमने की कर रहे हैं तैयारी, तो जानें State Highway, National Highway और Expressway में क्‍या होता है अंतर

डिजाइन और इंटीरियर 

हालांकि, यह हुंडई की नवीनतम ईवी की याद दिलाने वाली विशिष्ट पिक्सेलेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ एक आधुनिक टच जोड़ती है। हुंडई ने वादा किया है कि इंस्टर अपनी श्रेणी में प्रतिस्पर्धी होगी। इसमें भारत में लोकप्रिय टाटा टियागो ईवी के समान एक बार चार्ज करने पर 315 किलोमीटर की WLTP की क्लेम्ड ड्राइविंग रेंज शामिल है। अंदर की एक झलक पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले को दिखाती है, जो टेक-सेंट्रिक केबिन का संकेत देती है।

Hyundai का फ्यूचर प्लान 

हुंडई भारतीय बाजार के लिए कई EVs प्लान कर रही है। इन इलेक्ट्रिक वाहनों में पहली पेशकश क्रेटा ईवी होगी, जिसके विवरण का खुलासा होना बाकी है। कंपनी का लक्ष्य 2024 के अंत तक चेन्नई प्लांट में अपने पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी मॉडल का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करना है।

इस पहल का समर्थन करने के लिए, हुंडई मोटर इंडिया ने 2030 तक 485 चार्जिंग स्टेशनों को लक्षित करते हुए अपने ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें- Skoda ने पेश किया Kushaq का Onyx AT वेरिएंट, 13.49 लाख रुपये की कीमत पर मिलेंगे ये फीचर्स


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.