Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Ioniq 5: मार्च से शुरू हो रही हुंडई आयोनिक की डिलीवरी, 600 से भी ज्यादा लोगों ने किया बुक

Hyundai Ioniq 5 EV हुंडई आयोनिक 5 के लॉन्च होने के साथ ही इसे जबरदस्त बुकिंग मिल्टनी शुरू हो चुकी है। अब तक इसे 600 से भी ज्यादा लोगों ने बुक किया है। वहीं इसमें लेवल 2 वाले ADAS फीचर्स मिलते हैं। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Tue, 07 Feb 2023 01:04 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Ioniq EV Crossed 600 Bookings, Know Features Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में हुंडई आयोनिक-5 (Hyundai Ioniq 5) धीरे-धीरे ग्राहकों की पहली पसंद बन रही है। इस कार को अब तक 650 बुकिंग मिल चुकी है। इसे इस साल जनवरी में होने वाली ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था और मार्च से यह ग्राहकों के घरों में दस्तक देना शुरू कर देगी।

Hyundai Ioniq 5 की कीमत

हुंडई आयोनिक 5 एक लग्जरी कार के रूप में आई है, जिसकी भारत में कीमत 44.95 लाख रुपये रखी गई है। ये कीमत एक्स-शोरूम पर है। हालांकि, इसे पहले 500 ग्राहकों के लिए ही रखा गया था। हुंडई को उम्मीद थी कि इसे 250 और 300 बुकिंग मिलेगी, लेकिन कंपनी को इससे ज्यादा बुकिंग मिली।

Hyundai Ioniq 5 की खासियत

हुंडई आयोनिक-5 को इलेक्ट्रिक कार के रूप में लाया गया है, जिसमें 72.6kWH का बैटरी पैक दिया गया है। यह पैक 216bhp की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ARAI-सर्टिफाइड रेंज के साथ आयोनिक को 631km की दूरी तक चलाया जा सकता है।

फास्ट चार्जिंग

हुंडई आयोनिक-5 इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए कंपनी ने इसके साथ 350kW का फास्ट DC चार्जर दिया है। इसका इस्तेमाल करके आयोनिक-5 को 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

Ioniq 5 के फीचर्स

फीचर्स के रूप में हुंडई आयोनिक-5 में खास लेवल 2 वाला ADAS फीचर्स मिलता है। इसके अलावा, इसमें पावर सीटें, छह एयरबैग, नए हेडलैम्प्स और फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल्स के साथ 12.3-इंच के दो स्क्रीन दिए गए हैं। साथ में 20-इंच अलॉय व्हील्स के साथ फ्लेयर्ड-व्हील आर्च भी हैं। कार के किनारे पावर सॉकेट भी दिया गया है, जिसका  इस्तेमाल वाहन-टू-लोड फंक्शन (V2L) के लिए किया जाता है। भारतीय बाजार में इस कार को तीन कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है, जिसमें ऑप्टिक व्हाइट, ग्रेविटी गोल्ड मैट और मिडनाइट ब्लैक पर्ल रंग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-

Safety Features In Car: परिवार की सुरक्षा से न करें खेलवाड़, कार लेने से पहले जरूर चेक करें ये 5 सेफ्टी फीचर्स

Top Car Under 5 Lakhs: तीन से पांच लाख का है बजट तो 2023 में ये कार है बेस्ट, मिलेगा शानदार डिजाइन और इंजन