Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Ioniq 5 XRT की टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, जानिए किन फीचर्स के साथ होगी लॉन्च?

Hyundai Ioniq 5 XRT की टेस्टिंग के दौरान झलक देखने को मिली है। इस गाड़ी पर इन दिनों साउथ कोरियन ऑटोमेकर Hyundai के द्वारा काम किया जा रहा है। इसमें क्यूब जैसे एक्सेंट के साथ नया फ्रंट बंपर दिया जाएगा। जबकि रियर में मामूली से परिवर्तन देखने को मिलेंगे। उम्मीद है कि इसमें संभवतः एक एकीकृत डिफ्यूजर के साथ अलग बंपर देखने को मिलेगा।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 24 Mar 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Ioniq 5 XRT को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। (Image - Autospy)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। साउथ कोरियन ऑटोमेकर Hyundai इन दिनों भारतीय मार्केट के लिए एक नई ऑफरोड एसयूवी पर काम कर रही है। इसको Hyundai Ioniq 5 XRT के नाम से लॉन्च किया जाएगा। इसे भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। टेस्ट म्यूल से अपकमिंग गाड़ी के डिजाइन की झलक मिलती है।

Hyundai Ioniq 5 XRT ऑफ-रोड वेरिएंट के स्पाई शॉट्स स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में कई बदलाव की ओर इशारा करते हैं। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

टेस्टिंग से मिली झलक

सामने आई स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि Ioniq 5 XRT में क्यूब जैसे एक्सेंट के साथ नया फ्रंट बंपर दिया जाएगा, जबकि रियर में मामूली से परिवर्तन देखने को मिलेंगे। उम्मीद है कि इसमें संभवतः एक एकीकृत डिफ्यूजर के साथ अलग बंपर देखने को मिलेगा। हुंडई अन्य बाजारों में अपनी UV रेंज में XRT को जोड़ रही है, जिससे लगता है कि Ioniq 5 में भी नए रग्ड वेरिएंट के साथ ऐसा ही होगा।

किए जा सकते हैं कई बदलाव

कवर होने के कारण ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है। लेकिन इलेक्ट्रिक मॉडल में सतही स्तर के बदलावों से कहीं ज्यादा चेंज होने की उम्मीद है। टेस्ट म्यूल में नई रूफ रेल और ब्लैक प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग दिखाई देती है, जबकि यह मोटी साइड वॉल के साथ नए टायरों के साथ अलग भी दिखाई देती है। ऐसा लगता है कि ग्राउंड क्लीयरेंस भी स्टैंडर्ड मॉडल से इसमें अधिक मिलेगा। गाड़ी 18 इंच के अलॉय व्हील देखने को मिल सकते हैं।

पावर और टॉर्क

परफॉर्मेंस के आधार पर देखें तो आगामी गाड़ी में ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ डुअल मोटर को ही बरकरार रखे जाने की उम्मीद है। यह मोटर 320 बीएचपी की शक्ति और 604 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है। हाल ही में पेश किए गए Ioniq 5 फेसलिफ्ट में बढ़ी हुई रेंज के साथ 84 kWh बैटरी पैक लाया गया है जो इसे XRT वेरिएंट में भी शामिल कर सकता है।

ये भी पढे़ं- 2024 Honda CB125R: ग्लोबली लॉन्च हुई होंडा की नई बाइक, जानिए इंजन और फीचर्स की डिटेल