Move to Jagran APP

Hyundai कर रही इस SUV के Facelift की तैयारी, जानें क्‍या होंगे बदलाव और कब तक होगी लॉन्‍च

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की ओर से अपनी दमदार एसयूवी के Facelift वर्जन को जल्‍द लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी किस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को कब तक और किन बदलावों के साथ ला सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 27 Jun 2024 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 08:00 PM (IST)
Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही एक एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया की वाहन निर्माता लगातार अपने पोर्टफोलियो को अपडेट कर रही है। जिससे अन्‍य कंपनियों को कड़ी चुनौती मिल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही अपनी एक और एसयूवी के Facelift वर्जन को लाने की तैयारी कर रही है। किस एसयूवी के फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

किस एसयूवी को मिलेगा फेसलिफ्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही एक एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से Alcazar SUV के Facelift वर्जन को लाने की तैयारी की जा रही है। इससे पहले कंपनी की ओर से Creta Facelift को भी बाजार में पेश किया जा चुका है।

क्‍या होंगे बदलाव

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी की ओर से क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ही अल्‍काजार फेसलिफ्ट को भी डिजाइन किया जा सकता है। जिसमें सबसे ज्‍यादा बदलाव इसके फ्रंट लुक के साथ ही रियर और फीचर्स में होंगे। इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं‍ किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Hyundai ने दिखाई छोटी Electric Car, जानें कैसे हैं फीचर्स और कितनी मिलेगी Range

टेस्टिंग के दौरान दिखी गाड़ी

लॉन्‍च करने से पहले कंपनी इस एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जिस गाड़ी की टेस्टिंग कर रही है उसके फ्रंट लुक में कई बदलाव किए गए हैं। जिनमें फ्रंट ग्रिल, लाइट्स, रियर प्रोफाइल में कई बदलाव किए गए हैं, जिससे गाड़ी को फ्रेश लुक मिलता है।

मिलेंगे नए फीचर्स

हुंडई की ओर से अल्‍काजार फेसलिफ्ट में कई बेहतरीन फीचर्स को भी दे सकती है। जिसमें ADAS, पैनोरमिक सनरूफ, इलेक्ट्रिकली एडजस्‍टेबल हाइट वाली ड्राइवर सीट, 360 डिग्री कैमरा, फ्रंट वेंटिलेटिड सीट्स, 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, ड्यूल जोन ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल जैसे कई फीचर्स होंगे।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी अपनी एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को इस साल सितंबर और अक्‍टूबर के बीच ला सकती है। बाजार में इस एसयूवी का सीधा मुकाबला एमजी हेक्‍टर प्‍लस, टाटा सफारी, टोयोटा इनोवा और मारुति इनविक्‍टो के साथ होगा।ग

यह भी पढ़ें- ऑफ रोडिंग एसयूवी में मिलती है 4x4 की बैजिंग, लेकिन Force Gurkha में 4x4x4 क्‍यों लिखा जाता है, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.