Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai कर रही Creta के Special Edition को लाने की तैयारी, मौजूदा मॉडल से होगी कितनी अलग, पढ़ें पूरी खबर

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई की ओर से मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में Hyundai Creta को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस एसयूवी के Special Edition को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। कब तक इसे लाया जा सकता है। किस तरह के बदलाव इसमें किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 06 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
हुंडई क्रेटा के स्‍पेशल एडिशन को भारत में किया जा सकता है लॉन्‍च। जानें पूरी डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में कई सेगमेंट में वाहनों को उपलब्‍ध करवाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की योजना मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Hyundai Creta के Special Edition को लॉन्‍च करने की है। किस तरह के बदलावों के साथ नए एडिशन को लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Hyundai Creta का आएगा Special Edition

मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में फाइव सीटर Hyundai Creta को भारत में सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को सामान्‍य के साथ ही Knight Edition में भी पेश किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्‍द ही एसयूवी के Special Edition को भी भारत में लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- सितंबर 2024 में Hyundai की 64 हजार से ज्यादा बिकी गाड़ियां, CNG मॉडल में हुई 13.8% की बढ़ोतरी

कैसे मिली जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है कि क्रेटा के स्‍पेशल एडिशन के होमोलोगेशन से जुड़ी जानकारी लीक हो गई है। जिससे यह जानकारी मिली है कि क्रेटा का नया एडिशन बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। हालांकि अभी इसके लॉन्‍च के समय की जानकारी सामने नहीं आई है।

क्‍या होगा बदलाव

कंपनी की ओर से अभी क्रेटा के स्‍पेशल एडिशन को लेकर किसी भी तरह की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए जाएंगे। इसके इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा। कॉस्‍मैटिक बदलावों में नई थीम, डैशकैम, नई पेंट स्‍कीम को दिया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक नए एडिशन को स्‍पेशल या स्‍पोर्ट्स एडिशन के नाम से लाया जा सकता है। इसे सिर्फ S(O) और SX (O) में ही लाया जाएगा। ऐसे में नए एडिशन की कीमत इसके सामान्‍य वेरिएंट के मुकाबले 40 से 50 हजार रुपये तक बढ़ सकती है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta EV के लॉन्‍च से पहले मिली इंटीरियर की जानकारी, अगले साल हो सकती है लॉन्‍च