Move to Jagran APP

Hyundai भी कर रही तीन SUV को भारतीय बाजार में पेश करने की तैयारी, जानें किस सेगमेंट में आएगी कौन सी एसयूवी

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से कई बेहतरीन वाहनों को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से जल्‍द ही अपने पोर्टफोलियो को बेहतर किया जा सकता है। जिसमें कुछ नई और कुछ मौजूदा एसयूवी के फेसलिफ्ट को लाया जा सकता है। कंपनी किन एसयूवी को लाने की तैयारी कर रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 30 Jun 2024 02:00 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 02:00 PM (IST)
Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में तीन नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर करने वाली Hyundai मोटर्स जल्‍द ही तीन नई एसयूवी को बाजार में पेश कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस एसयूवी को लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Hyundai Alcazar

हुंडई की ओर से अल्‍काजार एसयूवी को भारतीय बाजार में ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसयूीव के फेसलिफ्ट वर्जन को कंपनी जल्‍द ही लॉन्‍च कर सकती है। जानकारी के मुताबिक इसके फेसलिफ्ट वर्जन को फेस्टिव सीजन के आस-पास लॉन्‍च किया जा सकता है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है। क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ही अल्‍काजार के फेसलिफ्ट को भी डिजाइन किया गया है। इसके अलावा इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

Hyundai Creta EV

हुंडई की अल्‍काजार के अलावा कंपनी क्रेटा के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी बाजार में पेश कर सकती है। हांलाकि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को अगले साल तक ही बाजार में लाया जा सकता है। फिलहाल कई बार इसको टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसका डिजाइन भी मौजूदा क्रेटा फेसलिफ्ट की तरह ही होगा और इसमें फीचर्स भी मौजूदा वर्जन की तरह ही दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- बेहद खास है Virat Kohli का Car Collection, शामिल हैं Bentley से लेकर Audi

Hyundai Venue Facelift

हुंडई की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में वेन्‍यू को भी ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वेरिएंट को लॉन्‍च करने की तैयारी कंपनी की ओर से की जा रही है। लेकिन उम्‍मीद है कि वेन्‍यू फेसलिफ्ट को अगले साल तक ही बाजार में लाया जा सकता है। नई जेनरेशन वेन्‍यू का डिजाइन भी मौजूदा वर्जन के मुकाबले अलग होगा और इसमें कई नए फीचर्स को भी जोड़ा जाएगा। जिससे यह अपने सेगमेंट में किआ सोनेट, टाटा नेक्‍सन, मारुति ब्रेजा जैसी एसयूवी को कड़ी चुनौती दे पाएगी।

यह भी पढ़ें- Kia कर रही MPV सेगमेंट में तीन गाड़ियों को लाने की तैयारी, जानें किस सेगमेंट में आएगी कौन सी कार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.