Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Motors ने हासिल की बड़ी उपलब्‍धि, 57 सालों में किया 100 मिलियन वाहनों का उत्‍पादन

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai Motors की ओर से दुनिया के कई देशों में वाहनों की बिक्री की जाती है। कंपनी की ओर से भारत सहित दुनियाभर में कई बेहतरीन फीचर्स के साथ कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी ने 100 मिलियन वाहनों का उत्‍पादन कर नई उपलब्धि हासिल की है। कितने सालों में इस उपलब्धि को हासिल किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 30 Sep 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
हुंडई मोटर्स ने ग्‍लोबल स्‍तर पर नई उपलब्धि को हासिल किया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai Motors की ओर से कई देशों में बेहतरीन वाहनों को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी की ओर से हाल में ही बेहद खास उपलब्धि को हासिल किया गया है। किस तरह की उपलब्‍धि कंपनी ने हासिल की है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

हासिल हुई नई उपलब्धि

हुंडई मोटर्स ने 100 मिलियन वाहनों का उत्‍पादन करके नई उपलब्धि को हासिल किया है। यह उपलब्धि कंपनी की स्थापना के बाद से सिर्फ 57 सालों में हासिल की गई है। जिससे यह ग्‍लोबल ऑटोमोटिव उद्योग में सबसे तेज़ में से एक बन गई है। इस उपलब्धि के मौके पर हुंडई मोटर ने कोरिया में अपने उल्सान प्लांट में एक समारोह आयोजित किया।

यह भी पढ़ें- Mercedes से लेकर Tata तक, सितंबर 2024 में लॉन्‍च हुई ये बेहतरीन कारें

ग्राहक को दी Ioniq5

उपलब्धि हासिल करने के बाद आयोजित कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने 100 मिलियनवाँ और पहला वाहन, IONIQ 5, सीधे एक ग्राहक को दिया। इसे विशेष हैंडओवर समारोह के दौरान उल्सान प्लांट के शिपिंग सेंटर में अंतिम निरीक्षण कन्वेयर बेल्ट से उतारा गया।

अधिकारियों ने कही यह बात

इस मौके पर हुंडई मोटर के सीईओ और अध्‍यक्ष जेहून चांग ने कहा कि 100 मिलियन वाहनों के वैश्विक संचयी उत्पादन तक पहुंचना एक सार्थक मील का पत्थर है जो दुनिया भर में हमारे ग्राहकों की बदौलत संभव हुआ है जिन्होंने शुरुआत से ही हुंडई मोटर को चुना और उसका समर्थन किया है। साहसिक चुनौतियों का सामना करने और नवाचार की निरंतर खोज में रहने से हम तेजी से विकास हासिल करने में सक्षम हुए हैं और यह हमें मोबिलिटी गेम चेंजर के रूप में 100 मिलियन यूनिट की ओर 'एक कदम और आगे' ले जाने में सक्षम बनाएगा।

कितने देशों में होती है बिक्री

हुंडई मोटर्स की स्‍थापना 1967 में हुई थी। जिसके बाद से कंपनी ने लगातार विस्‍तार किया और अब हुंडई मोटर कंपनी 200 से ज्‍यादा देशों में मौजूद है। जिनमें भारत, तुर्की, चेक रिपब्लिक, अमेरिका, ऑस्‍ट्रेलिया जैसे देश शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- Alcazar और Tucson के बीच नई एसयूवी ला सकती है Hyundai, होगी कंपनी की पहली Hybrid एसयूवी