Move to Jagran APP

Hyundai i20 N Line का कंपनी ने जारी किया टीज़र वीडियो, जल्द होगी भारत में लांच

Hyundai N Line दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी हुंडई भारत में अपनी परफॉर्मेंस ब्रांड एन लाइन को पेश करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस कार की झलक को सोशल मीडिया पर पेश किया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Updated: Mon, 09 Aug 2021 03:32 PM (IST)
Hero Image
Hyundai i20 N Line का कंपनी ने जारी किया टीज़र वीडियो
नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai भारत में अपनी N Line परफॉर्मेंस ब्रांड को इस साल आधिकारिक रूप से प्रवेश कराने जा रही है। कार निर्माता ने हाल ही में एक टीज़र वीडियो जारी किया जिसमें आगामी वाहन का N लाइन बैज दिखाया गया है। जैसा कि आप जानते हैं, कि N Line दक्षिण कोरियाई कार निर्माता द्वारा निर्मित कारों का हाई-परफॉर्मेंस हिस्सा है। Hyundai i20 N लाइन देश में इस डिवीजन के तहत आने वाली पहली मॉडल होगी। हॉट हैच ने पिछले साल अपनी ग्लोबली शुरुआत की और वर्तमान में कई वैश्विक बाजारों में इसकी बिक्री की जाती है। मॉडल को भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण करते हुए देखा गया था।

रेग्यूलर i20 की तुलना में, आगामी Hyundai i20 N लाइन में स्पोर्टियर डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ-साथ ट्विक्ड सस्पेंशन, लोअर ग्राउंड क्लीयरेंस और बेहतर स्टीयरिंग फीडबैक है। हुंडई की i20 वर्ल्ड रैली चैंपियनशिप कार से प्रेरित, हॉट हैच में एक अद्वितीय पैटर्न और एन-लाइन बैज के साथ एक ब्लैक ग्रिल, अग्रैसिव डिज़ाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर, ब्लैक आउट साइड स्कर्ट, 17-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील और क्रोमेड ट्विन हैं। ग्लोबली मॉडल के समान, भारत-स्पेक मॉडल को भी चार कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। जिसमें, ऑरोरा ग्रे, पोलर व्हाइट (वैकल्पिक ब्लैक रूफ के साथ), फैंटम ब्लैक और ब्रास में पेश किया जा सकता है।

इंटीरियर डिजाइन और लेआउट रेगुलर i20 जैसा ही होगा। इसमें स्पोर्टी फ्रंट बकेट सीट्स, क्लियर एन बैजिंग, एन ब्रांडेड लेदर गियर नॉब, एक बीस्पोक स्टीयरिंग व्हील, मेटल पैडल और एन-ब्रांडेड मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग शामिल होंगे। कंट्रास्ट रेड स्टिचिंग वाली सीटें और डोर पैड्स पर रेड एक्सेंट इसकी स्पोर्टी अपील में और इजाफा करते हैं।

नई i20 N लाइन की कीमत के बारे में बात करें तो माना जा रहा है कि कंपनी इसे 12 लाख रुपये की शुरुआती कीमतों के साथ लॉन्च कर सकती है। हैचबैक का मानक मॉडल वर्तमान में 6.85 लाख रुपये से 11.40 लाख रुपये की (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उपलब्ध है।