Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Alcazar और Tucson के बीच नई एसयूवी ला सकती है Hyundai, होगी कंपनी की पहली Hybrid एसयूवी

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से जल्‍द ही पहली हाइब्रिड गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में इस गाड़ी (Hyundai Upcoming Hybrid SUV) को लाया जाएगा। कब तक इसे पेश किया जा सकता है। इससे किन वाहनों को सीधे तौर पर चुनौती मिलेगी। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 26 Sep 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Hyundai की ओर से जल्‍द ही नई एसयूवी को लाया जा सकता है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की ओर से कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से जल्‍द ही नई गाड़ी को एसयूवी सेगमेंट में लाने की तैयारी की जा रही है। इसे किन एसयूवी के बीच पोजिशन किया जाएगा। इसमें क्‍या खासियत दी जाएगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी नई एसयूवी

रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई की ओर से जल्‍द ही नई एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। खास बात यह है कि कंपनी ने हाल में ही अपनी अल्‍काजार एसयूवी को फेसलिफ्ट के तौर पर लॉन्‍च किया है। इसे भी तीन रो एसयूवी के तौर पर लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta EV टेस्टिंग के दौरान फिर आई नजर, अगले साल तक हो सकती है लॉन्‍च

मिलेगी हाइब्रिड तकनीक

जानकारी के मुताबिक जल्‍द आने वाली एसयूवी कंपनी की पहली हाइब्रिड एसयूवी (Hyundai Hybrid) होगी। फिलहाल इसे Ni1i के कोडनेम से पहचाना जा रहा है। इसके प्रोडक्‍शन वर्जन का निर्माण महाराष्‍ट्र में पुणे के तालेगांव प्‍लांट में हो सकता है।

कहां पोजिशन होगी एसयूवी

कंपनी की ओर से Alcazar और Tucson के बीच में इस एसयूवी को पोजिशन किया जाएगा। इसके हाइब्रिड वर्जन के साथ ही सामान्‍य वर्जन को भी लॉन्‍च किया जा सकता है।

मिलेगा दमदार इंजन

जानकारी के मुताबिक इसमें 1़.6 लीटर की क्षमता का हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है। जिसके अलावा इसमें नेचुरल एस्पिरेटिड इंजन का विकल्‍प भी दिया जाएगा।

कब तक होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस गाड़ी को लेकर किसी भी तरह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे साल 2025 के आखिर या 2026 तक लाया जा सकता है।

किसे मिलेगी चुनौती

तीन रो वाली नई एसयूवी को हाइब्रिड तकनीक के साथ बेहतरीन फीचर्स दिए जाएंगे। जिससे इसका सीधा मुकाबला Tata Safari, MG Hector, Mahindra XUV 700 जैसी बेहतरीन एसयूवी के साथ ही Toyota Innova Hycross MPV से भी होगा।

यह भी पढ़ें- मेड इन इंडिया Hyundai Exter की South Africa में जल्‍द शुरू होगी बिक्री, पहली खेप में भेजी गईं 996 यूनिट्स