Move to Jagran APP

Hyundai भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 2 नई Midsize SUV, लिस्ट में एक Electric Car भी शामिल

Hyundai Creta EV पॉपुलर मिडसाइज एसयूवी क्रेटा का ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन होगी। ये नई इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सन ईवी और मारुति ईवीएक्स को टक्कर देगी। इंटीरियर की बात करें तो क्रेटा ईवी में एक नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और स्टीयरिंग कॉलम पर एक ड्राइव मोड सेलेक्टर स्टाक होने की उम्मीद है। हुंडई की ओर सितंबर में फेसलिफ्टेड अल्काजर एसयूवी को पेश किए जाने का अनुमान है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 26 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai की ओर से 2 नई Midsize SUV पेश की जाएंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai India मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में दो नए मॉडल- Creta EV और Alcazar Facelift पेश करेगी। इन्हें पेश करके भारत की दूसरी सबसे पॉपुलर कार निर्माता कंपनी अपने एसयूवी लाइन का विस्तार करेगी। आइए,अपकमिंग कारों के बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Creta EV

हुंडई क्रेटा ईवी पॉपुलर मिडसाइज एसयूवी क्रेटा का ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन होगी। ये नई इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा नेक्सन ईवी और मारुति ईवीएक्स को टक्कर देगी। अपने ICE समकक्ष के समग्र डिजाइन को बनाए रखते हुए क्रेटा ईवी में ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल और एयरो-ऑप्टिमाइज्ड व्हील जैसे अपडेट होंगे।

यह भी पढ़ें- Bajaj Freedom 125 ग्राहकों को आ रही पसंद, हफ्ते भर में पार किया 6 हजार बुकिंग का आंकड़ा

इंटीरियर की बात करें, तो क्रेटा ईवी में एक नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और स्टीयरिंग कॉलम पर एक ड्राइव मोड सेलेक्टर स्टाक होने की उम्मीद है। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि ये एडास और 360-डिग्री कैमरा से लैस होगी।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि क्रेटा ईवी एंट्री-लेवल कोना ईवी के साथ अपना इलेक्ट्रिक पावरट्रेन साझा करेगी, जिसमें फ्रंट-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर और 45 kWh बैटरी पैक है। उम्मीद है कि क्रेटा ईवी 2025 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली है और इसकी कीमत 22 लाख रुपये से 26 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।

Hyundai Alcazar

हुंडई की ओर सितंबर में फेसलिफ्टेड अल्काजर एसयूवी को पेश किए जाने का अनुमान है। हाल ही में स्पाई शॉट्स इसके बाहरी स्टाइलिंग में महत्वपूर्ण अपडेट का संकेत देते हैं, जिसमें एक स्लीक ऑल-ब्लैक ग्रिल डिजाइन, नए डुअल-प्रोजेक्टर एलईडी हेडलाइट्स और रिफ्रेश्ड एलॉय व्हील शामिल हैं।

इंटीरियर की बात करें, तो फेसलिफ्टेड अल्काजर में नवीनतम क्रेटा के समान एडवांस केबिन लेआउट होगा, जिसमें इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए डुअल 10.25-इंच डिस्प्ले होंगे। यह 6 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन दोनों में ही उपलब्ध होगी।

इसे लेवल 2 एडास सहित कई एडवांस फीचर्स मिलने वाले हैं। पावरिंग विकल्प अपरिवर्तित रहेंगे, जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन शामिल हैं। ये मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जोड़े जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Mahindra भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 3 नई एसयूवी, कंपनी ने शुरू की तैयारी