Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी ये 3 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, 10 लाख से कम कीमत होने की उम्मीद

दूसरी पीढ़ी की हुंडई वेन्यू पर काम चल रहा है। इसे 2025 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नए अपडेट में इसे एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट मिलने वाले हैं। Hyundai Inster को संभावित रूप से 2026 में लॉन्च किया जाएगा। ये इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी WLTP मानकों के अनुसार 355 किमी तक की क्लेम्ड ड्राइविंग रेंज का दावा करती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में 3 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करेगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) अगले दो से तीन सालों में कई नई SUV लॉन्च करने वाली है। कंपनी की ओर से सेकेंड जनरेशन Venue, Inster और Bayon को पेश किया जाएगा। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Venue Facelift

रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी पीढ़ी की हुंडई वेन्यू पर काम चल रहा है। इसे 2025 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। हालांकि, यह पहले से ही फीचर लोडेड कॉम्पैक्ट एसयूवी के रूप में जानी जाती है।

नए अपडेट में इसे एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट मिलने वाले हैं। हालांकि, इसे पहले की तरह ही 1.2L NA पेट्रोल और 1.0L टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- योगी सरकार का EV कस्टमर को तोहफा! यूपी में इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर मिलेगी बंपर सब्सिडी; जानें डिटेल्स

Hyundai Inster

Hyundai Inster को संभावित रूप से 2026 में लॉन्च किया जाएगा। ये इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी WLTP मानकों के अनुसार 355 किमी तक की ड्राइविंग रेंज का दावा करती है। इसको फास्ट चार्जिंग और बाई-डायरेक्शनल चार्जिंग फंक्शनलिटी के साथ बेचा जाता है। साथ ही इसे ADAS सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

हुंडई इंस्टर की विशेषताओं में 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले शामिल है। इसमें वायरलेस चार्जिंग पैड, स्टीयरिंग व्हील पर पिक्सेल-थीम वाले ग्राफिक्स और कस्टमाइज करने योग्य अपर डोर ट्रिम गार्निश भी हैं।

Hyundai Bayon

हुंडई भारत में अपनी एसयूवी रेंज का विस्तार करने की तैयारी कर रही है, जिसके लिए वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेची जाने वाली बेयोन पर आधारित एक नई क्रॉसओवर पेश करेगी। कोडनेम Bc4i वाली इस एसयूवी को i20 के प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जा रहा है और कहा जा रहा है कि इसे वित्त वर्ष 27 में लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स, टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर और कई अन्य कॉम्पैक्ट एसयूवी से होगा।

यह भी पढ़ें- Upcoming SUV: भारतीय बाजार में जल्द एंट्री मारेंगी ये 3 नई एसयूवी, लिस्ट में एक ऑफरोडर एसयूवी भी शामिल