Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 3 नई SUVs,लिस्ट में नई EV भी शामिल

कोरियाई ऑटो प्रमुख अपने मिड-लाइफ रिफ्रेश के हिस्से के रूप में इस साल के मध्य तक फेसलिफ्टेड अल्कजार को पेश करने के लिए तैयार है। Hyundai Tucson Facelift के अपडेटेड मॉडल में एक्सटीरियर और इंटीरियर को नया रूप दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक हुंडई इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक या 2025 की शुरुआत में क्रेटा पर आधारित एक नई मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Mon, 11 Mar 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai भारतीय बाजार में 3 नई SUVs लॉन्च करेगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर कार निर्माता कंपनी Hyundai की ओर से भारतीय बाजार में साल 2024 के दौरान वाहनों की एक नई लाइनअप पेश करने के लिए तैयार है। इसमें अलग-अलग सेगमेंट से कई SUVs को शामिल किया जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी की अपकमिंग कारों में EV भी शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Alcazar Facelift

कुछ महीने पहले अपडेटेड क्रेटा के लॉन्च के बाद, दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख अपने मिड-लाइफ रिफ्रेश के हिस्से के रूप में इस साल के मध्य तक फेसलिफ्टेड अल्कजार को पेश करने के लिए तैयार है। उम्मीद है कि इसका एकस्टीरियर डिजाइन आगामी क्रेटा से मिलता-जुलता होगा।

इसके अलावा, लेवल 2 एडास जैसी समान तकनीकों को अल्कजार की इक्विपमेंट लिस्ट में भी शामिल किया जाएगा। हालांकि, Alcazar Facelift में किसी तरह का मैकेनिकल चेंज नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- PM Modi ने किया Dwarka Expressway का लोकार्पण, Gurugram Stretch पर शुरू हुई आवाजाही

Hyundai Tucson Facelift

हुंडई ने कुछ समय पहले वैश्विक स्तर पर Tucson के लिए मिड-लाइफ अपडेट का अनावरण किया था और इसे इस साल कुछ समय के लिए भारतीय लॉन्च के लिए निर्धारित किया गया था। इसके अपडेटेड मॉडल में एक्सटीरियर और इंटीरियर को नया रूप दिया जाएगा। आपको बता दें कि ये एक मिड-साइकिल अपडेट होने वाला है। उम्मीद है कि मौजूदा 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन को बरकरार रखा जाएगा।

Hyundai Creta EV

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई इस कैलेंडर वर्ष के अंत तक या 2025 की शुरुआत में क्रेटा पर आधारित एक नई मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है। ये 5-सीटर एक प्रतिस्पर्धी बाजार में प्रवेश करेगी। कंपनी की ये इलेक्ट्रिक कार ईवीएक्स, इसकी टोयोटा इलेक्ट्रिक एसयूवी सिबलिंग, टाटा कर्व, टाटा नेक्सॉन ईवी के टॉप-स्पेक वेरिएंट, महिंद्रा एक्सयूवी400 और एमजी जेडएस ईवी को सीधी टक्कर देने वाली है।

एलजी केम से प्राप्त बैटरी पैक का उपयोग करने की उम्मीद है, हुंडई इलेक्ट्रिक एसयूवी 450 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करने का अनुमान है। इसके अलावा, सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर बेस-स्पेक कोना इलेक्ट्रिक में मिलने वाली यूनिट के समान हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Endeavour और Ranger नजर आने के बाद Ford की होगी वापसी? कंपनी के लिए हैं ये 5 ग्रीन सिग्नल