Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 4 नई SUV, लिस्ट में एक Electric SUV भी शामिल

Hyundai ने पिछले साल के आखिर में अपडेटेड टुशों को वैश्विक स्तर पर पेश किया था जिसमें रिफ्रेश्ड फ्रंट ग्रिल नई लाइटिंग सिस्टम अपडेटेड स्किड प्लेट्स और नए एलॉय व्हील्स शामिल हैं। 2025 की शुरुआत में क्रेटा प्लेटफॉर्म पर निर्मित एक नई मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश की जा सकती है। न्यू जनरेशन हुंडई वेन्यू अभी डेवलपमेंट फेज में है और इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 13 Jul 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai भारतीय बाजार में 4 नई SUV लॉन्च करने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) अगले साल और उसके बाद के समय में कई SUVs लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस लाइनअप की शुरुआत रिफ्रश्ड Alcazar से होगी, जिसे सितंबर के आसपास लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद, HMIL ने 2025 में फेसलिफ्टेड Tucson, Creta का इलेक्ट्रिक वेरिएंट और सेकंड-जनरेशन Venue लॉन्च करने की योजना बनाई है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Alcazar Facelift

हुंडई की ओर से संभवतः त्योहारी सीजन के आसपास, फेसलिफ्टेड अल्काजार को लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है। अपडेटेड अल्काजार में रिफ्रेश्ड क्रेटा के कुछ डिजाइन एलीमेंट शामिल होंगे। आगामी फेसलिफ्टेड हुंडई अल्काजार में संभवतः नई क्रेटा में मौजूद कई एडवांस तकनीकें शामिल होंगी, जिनमें संभावित रूप से लेवल 2 एडास शामिल है।

यह भी पढ़ें- Next-gen Audi A5 की पहली झलक आई सामने, इन खूबियों के साथ जल्द होगी लॉन्च

Hyundai Tucson Facelift

Hyundai ने पिछले साल के आखिर में अपडेटेड टुशों को वैश्विक स्तर पर पेश किया था, जिसमें रिफ्रेश्ड फ्रंट ग्रिल, नई लाइटिंग सिस्टम, अपडेटेड स्किड प्लेट्स और नए एलॉय व्हील्स शामिल हैं। इसके रियर डिजाइन में भी बदलाव हुआ है। केबिन को नए डिजाइन वाले डैशबोर्ड और नए पैनोरमिक कर्व्ड डिस्प्ले के साथ नया रूप दिया गया है।

Hyundai Creta EV

2025 की शुरुआत में क्रेटा प्लेटफॉर्म पर निर्मित एक नई मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश की जा सकती है। हुंडई इसे Creta EV नाम देने वाली है। इस वाहन को बढ़ते ईवी सेगमेंट में शामिल करने के लिए डिजाइन किया गया है। इसे संभवतः Hyundai Kona के इलेक्ट्रिक मोटर और एलजी केम से बैटरी पैक होने की उम्मीद है, जो 450 किमी से अधिक की रेंज प्रदान करेगा।

New Hyundai Venue

न्यू जनरेशन हुंडई वेन्यू अभी डेवलपमेंट फेज में है और इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, इसमें पहले से ही कई फीचर्स ऑफर किए गए हैं, लेकिन इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन में बेहतरीन अपडेट मिलने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें- Upcoming MPVs: भारतीय बाजार में जल्द एंट्री मारेंगी ये नई एमपीवी, जानें डिटेल्स