Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Mobility Global Expo 2024: Hyundai के पवेलियन में दिखेगी Hydrogen Fuel से चलने वाली गाड़ी

कोरियन ऑटो दिग्गज की ओर से Nexo SUV को प्रदर्शित किया जाएगा जो वैकल्पिक ईंधन के तौर पर हाइड्रोजन फ्यूल से चलती है। हुंडई मोटर ने कहा है कि भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में उसके स्टॉल की थीम Mobility for All होगी। नियमित ICE मॉडल से लेकर Ioniq 5 जैसी सभी-इलेक्ट्रिक कारों तक Hyundai इवेंट में विभिन्न प्रकार के वाहन पेश करेगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 01 Feb 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
कोरियन ऑटो दिग्गज की ओर से Nexo SUV को प्रदर्शित किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai Motor India आज(1 फरवरी) से शुरू होने वाले Bharat Mobility Global Expo 2024 में अपने स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन और वैकल्पिक ईंधन तकनीक का प्रदर्शन करेगी। ऑटो दिग्गज Nexo SUV को प्रदर्शित करेगा, जो वैकल्पिक ईंधन के तौर पर हाइड्रोजन फ्यूल से चलती है।

इसके अलावा, कार निर्माता के पास Creta, Tucson और Verna जैसी कारें भी होंगी, जो अपने नवीनतम सेफ्टी फीचर्स और उनके काम करने के तरीके को प्रदर्शित करने के लिए ADAS तकनीक के साथ पेश की जाएंगी।

यह भी पढ़ें- भारतीयों ने पिछले 10 वर्षों में 21 करोड़ से अधिक वाहन खरीदे: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

 Mobility for All है थीम 

हुंडई मोटर ने कहा है कि भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में उसके स्टॉल की थीम Mobility for All होगी। नियमित ICE मॉडल से लेकर Ioniq 5 जैसी सभी-इलेक्ट्रिक कारों तक, Hyundai इवेंट में विभिन्न प्रकार के वाहन पेश करेगी। नेक्सो मूलतः एक हाइड्रोजन फ्यूल सेल वाहन है और ये वैकल्पिक ईंधन की बात आने पर कार निर्माता की रेंज प्रदर्शित करेगा।

हुंडई का कहना है कि आगंतुकों को उसकी भविष्य की तकनीक को करीब से देखने के लिए इन वाहनों का अनुभव करने की अनुमति दी जाएगी। इसको लेकर हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ अन सू किम ने कहा-

हमने आगंतुकों के लिए हुंडई मोटर इंडिया के तकनीकी रूप से उन्नत उत्पादों और प्रौद्योगिकियों को प्रदर्शित करने के लिए कई जुड़ाव क्षेत्रों के साथ एक अद्वितीय इंटरैक्टिव मंडप तैयार किया है।

Hyundai Ioniq 5 बढ़ाएगी शोभा  

Ioniq 5 इलेक्ट्रिक एसयूवी, जिसे पिछले साल ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया गया था, हुंडई पवेलियन में प्रदर्शित की जाएगी। हुंडई इलेक्ट्रिक एसयूवी के जरिए व्हीकल-टू-लोड फीचर की ताकत का प्रदर्शन करेगी। हुंडई के पवेलियन में Nexo और Ioniq 5 के अलावा Creta, Tucson और Verna जैसी कारें भी प्रदर्शित होंगी।

यह भी पढ़ें- Honda की ईवी सेगमेंट पर राज करने की तैयारी, Las Vegas में हुए CES 2024 के बाद कंपनी ने पेश की 2 नई Electric SUVs