Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Tucson facelift के नए लुक से उठा पर्दा, इन बदलावों के साथ 2024 में भारत आएगी ये प्रीमियम एसयूवी

Hyundai Tucson facelift में मामूली बदलाव किए गए हैं। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता की हाल ही में लॉन्च हुई अधिकांश अन्य फेसलिफ्टेड कारों के विपरीत टुसों में अपडेट काफी कम हैं। नई हुंडई टुसों को केबिन के अंदर भी कई अपडेट दिए गए हैं। इसमें एक अपडेटेड 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और पारंपरिक डैशबोर्ड शामिल है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 21 Nov 2023 03:03 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Tucson facelift को अनवील कर दिया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai ने अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च से पहले अपनी लग्जरी एसयूवी Tucson facelift से पर्दा उठाया है। ये एसयूवी बाहरी और केबिन के अंदर कुछ अपडेट के साथ आती है, जो इसे मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक प्रीमियम बनाते हैं।

उम्मीद है कि नई Hyundai Tucson यूरोप और उत्तरी अमेरिका जैसे बाजारों में लॉन्च होने के बाद 2024 में किसी समय भारत में लॉन्च होगी। आइए, इसकी डिजाइन, डायमेंशन और अन्य डिटेल के बारे में जान लेते हैं।

डिजाइन

Hyundai Tucson facelift में मामूली बदलाव किए गए हैं। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता की हाल ही में लॉन्च हुई अधिकांश अन्य फेसलिफ्टेड कारों के विपरीत टुसों में अपडेट काफी कम हैं। इस एसयूवी में नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल दिया गया है, जो पहले से थोड़ा शार्प है और नए इंटरनल के साथ आता है।

विशिष्ट रूप से ये एक डेवलप्ड पैरामीट्रिक डायनेमिक्स डिजाइन है, जिसे हुंडई डिजाइन एलीमेंट के रूप में तुरंत पहचाना जा सकता है। इसका हेडलैंप क्लस्टर अपरिवर्तित रहता है, लेकिन ग्रिल के अंदर एकीकृत एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स अपडेटेड नजर आ रही हैं। बम्पर पर सेंट्रल एयर इनटेक भी थोड़ा अपडेटेड दिखता है। ये एसयूवी नए अलॉय व्हील्स पर चलती है। उम्मीद है कि इसके रियर प्रोफाइल में थोड़ा अपडेटेड बम्पर और टेललाइट्स मिलेंगे।

इंटीरियर 

नई हुंडई टुसों को केबिन के अंदर भी कई अपडेट दिए गए हैं। इसमें एक अपडेटेड 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और पारंपरिक डैशबोर्ड शामिल है। डैशबोर्ड पर एक पैनोरमिक कर्व्ड डिस्प्ले है, जिसमें 12.3 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मैचिंग 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

यह भी पढ़ें- भरे कोहरे में भी हेडलाइट की चमक बरकरार रखनी है तो करें ये काम, विजिबिलिटी में नहीं आएगी दिक्कत

नए सेंटर कंसोल के साथ अन्य अपडेट में फिर से डिजाइन किया गया स्विचगियर और ट्रांसफर्ड एसी वेंट शामिल हैं। हुंडई ने सेंटर कंसोल पर एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग डॉक और दो कप होल्डर पेश किए हैं। पैडल शिफ्टर को भी स्टीयरिंग कॉलम में ले जाया गया है और एसयूवी को अब कई फिजिकल कंट्रोल मिलते हैं।

इंजन

हुंडई ने अपडेटेड Tucson facelift के पावरट्रेन के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है कि फेसलिफ्टेड एसयूवी मौजूदा मॉडल के समान पावरट्रेन के साथ आएगी।