Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्मार्ट सनरूफ के साथ Hyundai Venue E+ हुई लॉन्च, E वेरिएंट से 29,000 रुपये है महंगी

हुंडई मोटर इंडिया ने Hyundai Venue E+ वेरिएंट को भारत में लॉन्च किया है। इस वेरिएंट में स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया गया है जो आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को और भी बेहतर करेगी। इसमें पैसेंजर की सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स समेत इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (HAC) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आइए जानके हैं कि यह और किन फीचर्स के साथ आई है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 06 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Venue E+ सनरूफ के साथ लॉन्च हुई।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया ने एक बार फिर से Hyundai Venue का नया वेरिएंट लॉन्च किया है। इस वेरिएंट को भी स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ़ के साथ लॉन्च किया गया है। इस वेरिएंट का नाम Hyundai Venue E+ है। यह आपके ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बिल्कुल नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा। आइए जानते हैं कि Hyundai Venue E+ वेरिएंट को किन फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत कितनी है।

Hyundai Venue E+ : इंजन

हुंडई वेन्यू E+ को कप्पा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है, जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। इसका इंजन 81.80bh की पावर और 113.8nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसका इंजन आपको शहर के भीड़-भाड़ से लेकर हाईवे की रफ्तार तक आसानी से संभालना है।

यह भी पढ़ें- फेस्टिव सीजन से पहले भारतीय बाजार में लॉन्‍च होंगी तीन Electric Car, मर्सिडीज से लेकर MG तक हैं शामिल

Hyundai Venue E+ : फीचर्स

इसमें स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ़ दिया गया है, जिससे आप अपनी ड्राइव में खुली हवा का मजा ले सकते है। पैसेंजर की सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (HAC) जैसे एड्वांस सेफ़्टी फ़ीचर्स दिए गए है।

Hyundai Venue E+ : इंटीरियर

नए वेरिएंट में सनरूफ के अलावा भी कई नए इंटीरियर फीचर्स दिए गए हैं। इसमें 60:40 रियर सीट स्प्लिट के साथ 2-स्टेप रियर रिक्लाइनिंग सीट दी गई है, जो ज्यादा कम्फर्ट देती है। साथ ही डिजिटल क्लस्टर के साथ कलर टीएफटी मल्टी इंफ़ॉर्मेशन डिस्प्ले, फ्रंट और रियर अड्ज़स्टेबल हेडरेस्ट और डे-नाइट आईआरवीएम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- देश के सबसे महंगे एक्सप्रेस-वे पर कितना लगता है टोल, हर साल होता है 6 फीसदी का इजाफा

Hyundai Venue E+ : कीमत

हुंडई वेन्यू E+ को एक्स-शोरूम कीमत 8.23 लाख रुपए में बाजार में उपलब्ध है। इसकी कीमत E वर्ज़न से 29,000 रुपए अधिक है। इसकी कीमत इस गाड़ी को अपने सेगमेंट में सबसे किफायती और आकर्षक बनाती है।