Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Venue का S Plus वेरिएंट लॉन्च; इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ मिलेंगे 6 एयरबैग, कीमत सिर्फ 9.36 लाख

हुंडई ने वेन्यू का नया वेरिएंट S Plus लेकर आई है। जिसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ ही कई बेहतरीन फीचर्स शामिल है। इसमें वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay भी दिया गया है। नए Hyundai Venue S Plus वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 9.36 लाख रुपये है। आइए जानते हैं कि नए वेरिएंट में और कौन से फीचर्स दिए गए हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 16 Aug 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
Hyundai Venue का नया वेरिएंट S Plus पेश।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। हुंडई वेन्यू को हाल ही में मिड-स्पेक S(O) प्लस वेरिएंट को सनरूप के साथ लाया गया था, अब इसे नए वेरिएंट Hyundai Venue S Plus को लाया गया है। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.36 लाख रुपये है। इसे लोअर-स्पेक S और मिड-स्पेक S(O) वेरिएंट के बीच में लाया गया है। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास मिलने वाला है।

कैसा दिया गया है इंजन और गियरबॉक्स

Hyundai Venue S Plus वेरिएंट की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83 PS की पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसके इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Venue का नया वेरिएंट सनरूफ के साथ लॉन्च, सेफ्टी नेट में 6 एयरबैग और रियर पार्किंग कैमरा शामिल

क्या-क्या दिए गए हैं फीचर्स

Hyundai Venue S Plus वेरिएंट में सनरूफ के अलावा वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay दिया गया है। इसके साथ ही यह 8-इंच टचस्क्रीन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो-हेडलाइट्स और रियर AC वेंट के साथ आ रही है। इसमें पैसेंजर की सेफ्टी के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बाकी वेरिएंट से इतनी है महंगी

हुंडई ने अपने नए वेरिएंट की कीमत पिछले वाले S ट्रिम से 25,000 रुपये ज्यादा रखी है। वहीं, हाल में आई सनरूफ वाली S(O) प्लस वेरिएंट की कीमत S प्लस के मुकाबले 64,000 रुपये अधिक है। हुंडई वेन्यू की एक्स-शोरूम कीमत 7.94 लाख रुपये से लेकर 13.48 लाख रुपये तक है। भारतीय मार्केट में इसका मुकाबला किआ सोनेट, मारुति ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, महिंद्रा XUV 3XO, निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर से देखने के लिए मिलेगा।

हुंडई भारत में सितंबर 2024 में अपनी आगामी गाड़ी अल्काजार के अपडेटेड वर्जन को पेश करने की तैयारी कर रही है। जिसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है। जिसे कई बार भारतीय सड़कों पर स्पॉट भी किया जा चका है। वहीं, इस साल की शुरुआत में क्रेटा के फेसलिफ्ट के बाद मिड-लाइफ रिफ्रेश के लिए निर्धारित है।

यह भी पढ़ें- भारतीय बाजार में एंट्री मारेंगी 4 नई इलेक्ट्रिक कार, Mahindra XUV.e8 से लेकर Creta EV तक