Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai भारतीय बाजार में अगले साल लॉन्च करेगी ये जबरदस्त SUVs, यहां चेक करें लिस्ट

आगामी Creta Facelift के टेस्टिंग म्यूल को हाल ही में कैमोफ्लैग के साथ देखा गया था और इसने काफी खबरें भी बटोरी हैं। देखनो को मिला है कि Creta Facelift ने डिजाइन के मामले में काफी बदलाव हासिल किए हैं। Hyundai Alcazar Facelift भी कई अपडेट्स के साथ भारतीय बाजार में ऐंट्री के लिए तैयार है। आइए इनके बारे मेंजान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Sat, 02 Dec 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
Hyundai Creta Facelift और Hyundai Alzcazar Facelift को अगले साल पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई ऑटोमोटिव दिग्गज Hyundai अपनी दो बहुप्रतीक्षित मिड साइज एसयूवी - Creta facelift और Alcazar facelift को अगले साल लॉन्च करने के लिए तैयार है। इन दोनों को भारतीय सड़को पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है और इनके कई स्पाई शॉट्स भी सामने आए हैं। आइए, इन दोनों ही Upcoming SUVs के बारे में जान लेते हैं।

Hyundai Creta Facelift

आगामी Creta Facelift के टेस्टिंग म्यूल को हाल ही में कैमोफ्लैग के साथ देखा गया था और इसने काफी खबरें भी बटोरी हैं। देखनो को मिला है कि Creta Facelift ने डिजाइन के मामले में काफी बदलाव हासिल किए हैं। इसे आकर्षक डुअल-टोन अलॉय व्हील, दोबारा डिजाइन किए गए एलईडी हेडलैंप, डीआरएल और एक नई ग्रिल मिलने की उम्मीद है।

क्रेटा में अपडेटेड अपहोल्स्ट्री के साथ एक नया इंटीरियर थीम होने की उम्मीद है। इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स (ADAS) सूट और 360-डिग्री कैमरा जैसी अतिरिक्त सुविधाएं भी मिलेंगी। पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स की मौजूदा सीरीज आगे भी जारी रहेगी।

हुड के तहत, क्रेटा फेसलिफ्ट अपने पूर्ववर्ती के विश्वसनीय पावरट्रेन - 1.5-लीटर एनए पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को मौजूदा गियरबॉक्स के साथ बनाए रखने के लिए तैयार है।

Hyundai Alcazar Facelift

Hyundai Alcazar Facelift भी कई अपडेट्स के साथ भारतीय बाजार में ऐंट्री के लिए तैयार है। इसके स्पाई शॉट्स से एक समग्र सिल्हूट का पता चलता है, जो अपने पूर्ववर्ती की याद दिलाता है, लेकिन इसमें क्रेटा फेसलिफ्ट से लिए गए डिजाइन को शामिल किया गया है।

इसके इंटीरियर में डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री के लिए एक नई कलर स्कीम मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा नई अल्कजार को ADAS जैसे संभावित फीचर मिलने वाले हैं। क्रेटा और अल्कजार के बीच अपेक्षित डिजाइन समानता के बावजूद, हुंडई दोनों को अलग करने के लिए अलग-अलग विविधताओं का वादा करती है।

फेसलिफ्टेड अल्कजार को पावर देने के लिए मौजूदा मॉडल के समान ही इंजन होंगे - हाल ही में पेश किया गया 160 बीएचपी, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, और क्रेटा से लिया गया 115 बीएचपी, 1.5-लीटर टर्बो-डीज़ल इंजन। साथ ही, मौजूदा मॉडल के समान, एसयूवी 6- और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Jimny को सस्ते में खरीदने का मौका! Thunder Edition के साथ घट गई कीमत; जानें डिटेल्स