Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खरीदने के लिए रहें तैयार! हुंडई अल्कजार का सबसे सस्ता वेरिएंट जल्द होगी लॉन्च

मीड-साइज SUV सेगमेंट में Hyundai Alcazar वर्तमान में तीसरा सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है। नए किफायती संस्करण के साथ हुंडई का लक्ष्य प्रतिस्पर्धी खंड में अपनी बिक्री को और बढ़ाना है। इसलिए कंपनी अल्कजार के Executive Base वैरिएंट पर काम कर रही है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Wed, 08 Jun 2022 07:48 AM (IST)
Hero Image
अल्कजार का Executive Base Variant जल्द होगा लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हुंडई अल्कजार को भारत में काफी लोकप्रियता मिली है, यही वजह है कि कंपनी अल्कजार के Executive Base Variant पर काम कर रही है। कयास लगाया जा रहा है कि ये अल्कजार का सबसे सस्ता मॉडल साबित होगा। Hyundai Alcazar इस समय 3 ट्रिम में उपलब्ध है, जिसमें प्रेस्टीज, प्लेटिनम और सिग्नेचर वेरिएंट शामिल है। जिसकी कीमत 16.44 लाख रुपये से 20.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

बिक्री में सुधार के लिए Hyundai अपनी मौजूदा SUV लाइन-अप को अपडेट देने की तैयारी कर रही है। ब्रांड अगले 1 साल में देश में कुछ नए मॉडल पेश करने की तैयारियों में है।

मीड-साइज SUV सेगमेंट में Hyundai Alcazar वर्तमान में तीसरा सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है। नए किफायती संस्करण के साथ, हुंडई का लक्ष्य प्रतिस्पर्धी खंड में अपनी बिक्री को और बढ़ाना होगा। Alcazar सीधे तौर पर Mahindra XUV700, Tata Safari, Harrier और MG Hector को टक्कर देती है।

अल्कजार सीएनजी वेरिएंट

Hyundai ने Alcazar का सीएनजी वैरिएंट लाने की तैयारियां कर रही है। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अल्कजार के सीएनजी वैरिएंट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

कुछ समय पहले सीएनजी बैज के साथ किआ कैरेंस का एक स्पाई शॉट इंटरनेट पर वायरल हुआ था। संयोग से, Carens और Alcazar दोनों एक ही प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं, हालांकि, थोड़ा अलग पावरट्रेन विकल्प पेश करते हैं। थ्री-रो में अर्टिगा इस समय फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ पेश किया जाने वाला एकमात्र एमपीवी है। अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी कब अपने सीएनजी वैरिएंट की आधिकारिक घोषणा करती है।

हुंडई अल्काज़र के पीछे की प्रोफ़ाइल में एक एक एमिशन टेस्टिंग डिवाइस भी है, जो यह संकेत देता है कि ब्रांड सात-सीट के सीएनजी वैरिएंट का परीक्षण कर सकता है। इस महीने की शुरुआत में इसके एमपीवी भाई किआ कैरेंस को भी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था।