Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elon Musk ने की US में EV पर मिलने वाले टैरिफ की खिलाफत, भारत से खुद मांग रहे हैं छूट

Elon Musk ने कहा कि न तो टेस्ला और न ही मैंने इन टैरिफ के लिए कहा। उनका इशारा अमेरिका की ओर से हाल में इलेक्ट्रिक कारों के लिए घोषित नीतियों के बारे में था। वहीं एलन मस्क भारत में टेस्ला के प्रवेश के लिए आयात शुल्क में छूट मांग रहे हैं और सरकार की तरफ से कोई विशेष छूट नहीं दी गई है।

By Agency Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 24 May 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Elon Musk ने US में EV पर मिलने वाले टैरिफ की खिलाफत की है।

रॉयटर्स, पेरिस। अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla के सीईओ Elon Musk ने कहा कि वह Electric Cars के पक्ष में किसी भी कर प्रोत्साहन या टैरिफ के खिलाफ हैं, जैसे वह तेल और गैस के लाभ के लिए खिलाफ थे।

टैरिफ के खिलाफ हैं Musk 

मस्क ने कहा कि न तो टेस्ला और न ही मैंने इन टैरिफ के लिए कहा। उनका इशारा अमेरिका की ओर से हाल में इलेक्ट्रिक कारों के लिए घोषित नीतियों के बारे में था। बता दें कि एलन मस्क भारत में टेस्ला के प्रवेश के लिए आयात शुल्क में छूट मांग रहे हैं और सरकार की तरफ से कोई विशेष छूट नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- Summer Driving Tips: गर्मी में कार चलाते समय आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां, एक्सपर्ट से जानिए टेंशन फ्री ड्राइविंग टिप्स

Musk मांग रहे भारत से रियायत 

भारत सरकार ने किसी विशेष कंपनी को छूट देने से साफ इनकार किया है। हालांकि, सरकार ने हाल में नई ईवी नीति जारी की है, जिसमें कोई भी कंपनी भारत में 50 करोड़ डॉलर का निवेश करके 15 प्रतिशत शुल्क पर EV आयात कर सकती है।

यह भी पढ़ें- Porsche की पहली इलेक्ट्रिक कार कैसे बनी गेम चेंजर? पढ़िए Taycan की कहानी