Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Innova Crysta को खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो जानें वेटिंग पीरियड, कीमत और फीचर्स तक की सभी डिटेल्स

Toyota Innova Crysta इस कार में कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें डोर इनसाइड हैंडल इंटीरियर स्पीडोमीटर ड्राइवर विंडो पर ऑटो डाउन के साथ पावर विंडो भी मिलता है। ये कार हाइब्रिड और पेट्रोल इंजन के साथ आती है।इस कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है। चलिए आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी देते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 20 Oct 2023 01:30 PM (IST)
Hero Image
हाइब्रिड और पेट्रोल इंजन के साथ आती है

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा लंबे समय से लोगों की पसंदीदा कार की लिस्ट में बनी हुई है। मार्केट में इस समय एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। लेकिन एमपीवी के भी दिवाने भी कुछ कम नहीं है। एमपीवी की जब भी बात आती है तो टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा का नाम जरूर आता है। क्या आप भी अपने लिए एक नई एमपीवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए इस कार से जुड़ी सभी डिटेल्स लेकर आए हैं।

कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है

इस कार की एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है जो 20.04 लाख रुपये तक जाती है। ये कुल 4 वेरिएंट्स में आती है। इस कार को बुक करने के बाद से ही आपको कुल 30 सप्ताह तक का इंतजार करना होगा। लेकिन वेरिएंट और डीलरशिप के हिसाब से वेटिंग पीरियड अलग-अलग हो सकता है। इसलिए एक बार अपने आस-पास के डिलरशिप पर जाकर पता कर लें।

Toyota Innova Crysta  का डिजाइन

इस कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें थोड़ा बदलाव किया गया है। इसका बोनट काफी शानदार है, क्रोम से घिरी इसमें एक बड़ी ट्रेपीजॉयडल ग्रिल, ब्लैक-आउट चिन के साथ बंपर और स्लीक हेडलाइट्स के फ्रंट में मिलता है।Toyota Innova Crysta  के साइड में ब्लैक -आउट बी -पिलर्स और इलेक्ट्रिक -फोल्डिंग ओआरवीएम, ब्लैक क्लैडिंग के साथ व्हील आर्क और 16 इंच का डायमंड कट अलॉय व्हील मिलता है।

Toyota Innova Crysta  इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हाइब्रिड और पेट्रोल इंजन के साथ आती है। लेकिन कंपनी ने इसके डीजल इंजन को कुछ समय के लिए बंद कर दिया था। अब कंपनी ने आरडीई नियमों के साथ इसे पेश किया है। नई इनोवा में 2.4 लीटर का डीजल इंजन मिलता है। जो 150 बीएचपी की पावर और 343 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आती है।

Toyota Innova Crysta फीचर्स

इस कार में कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें डोर इनसाइड हैंडल इंटीरियर, स्पीडोमीटर, ड्राइवर विंडो पर ऑटो डाउन के साथ पावर विंडो भी मिलता है। इसके साथ ही इसमें 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट , हिल स्टार्ट असिस्ट, ब्रेक असिस्ट, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजर वार्निंग,इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम,3 SRS एयरबैग्स, EBD के साथ ABS मिलता है।

यह भी पढ़ें-

फाइनेंसियल ईयर 2023 में Mercedes-Benz ने बेचीं 16,497 गाड़ियां, 10 हजार करोड़ से अधिक का हुआ व्यापार