Move to Jagran APP

Toyota Innova Hycross को Diwali 2024 में खरीदने का कर रहे हैं विचार, जान लें कितना करना होगा इंतजार

भारत में कई बेहतरीन वाहनों को ऑफर करने वाली जापानी निर्माता Toyota की ओर से एमपीवी सेगमेंट में Toyota Innova Hycross की बिक्री की जाती है। अगर आप भी इस गाड़ी को Diwali 2024 में खरीदने का मन बना रहे हैं तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे घर लाने के लिए आपको कितना इंतजार (Waiting Period on Toyota Innova Hycross) करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 20 Oct 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
टोयोटा की इनोवा हाइक्रॉस के लिए कितना करना होगा इंतजार। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जापानी वाहन निर्माता Toyota की ओर से भारतीय बाजार में लग्‍जरी एमपीवी सेगमेंट में Toyota Innova Hycross की बिक्री की जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एमपीवी को अगर Diwali 2024 के दौरान खरीदना है तो कितना इंतजार (Waiting Period on Toyota Innova Hycross) करना पड़ सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

करना होगा इंतजार

टोयोटा के वाहनों की भारत में काफी ज्‍यादा मांग रहती है। कंपनी की कई कारों और एमपीवी पर तो कई महीनों की वे‍टिंग रहती है। अगर Diwali 2024 के दौरान आप भी नई गाड़ी के तौर पर Toyota Innova Hycross को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको काफी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- Toyota Land Cruiser Prado साल 2025 में होगी लॉन्च, हाइब्रिड इंजन समेत मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

Waiting Period on Toyota Innova Hycross

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर टोयोटा की इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी को इस महीने बुक करवाया जाता है तो कंपनी की ओर से इसकी डिलीवरी देने में आठ से नौ महीनों तक का समय लिया जा सकता है। हालांकि गाड़ी के अलग-अलग वेरिएंट पर Waiting Period अलग अलग हो सकता है। आठ से नौ महीने तक की वेटिंग इसके Hybrid वेरिएंट्स पर है। वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट को छह से सात महीने के इंतजार के बाद घर लाया जा सकता है। जबकि अगस्‍त 2024 के दौरान इसकी वेटिंग करीब एक साल से ज्‍यादा की थी।

कितनी है दमदार

टोयोटा की ओर से ऑफर की जाने वाली Innova Hycross के पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी दो लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जिससे एमपीवी को 172 बीएचपी की पावर और 209 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके साथ कंपनी सीवीटी गियरबॉक्‍स को देती है। इसके हाइब्रिड वेरिएंट्स में भी दो लीटर की क्षमता का पेट्रोल स्‍ट्रॉन्‍ग हाइब्रिड इंजन मिलता है, जिससे इसे 184 बीएचपी की पावर के साथ 188 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। हाइब्रिड तकनीक से इसे 206 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें ई-ड्राइव के साथ सीक्‍वेंशल शिफ्ट ट्रांसमिशन को दिया जाता है।

Toyota Innova Hycross Features

Toyota Innova Hycross में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाता है। इसमें एलईडी हेडलैंप, पैनोरमिक सनरूफ, एलईडी फ्रंट फॉग लैंप, 17.8 सेमी एमआईडी, सॉफ्ट टच डैशबोर्ड, एंबिएंट लाइट, ऑटो क्‍लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटिड सीट्स, 10.1 इंच इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, सबवूफर के साथ नौ यूनिट्स स्‍पीकर सिस्‍टम, वायरलेस एपल कार प्‍ले, एंड्राइड ऑटो, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्‍मार्ट एंट्री पुश बटन स्‍टार्ट/स्‍टॉप, सात और आठ सीटों के विकल्प जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

कितनी है कीमत

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरुआत 18.92 लाख रुपये से हो जाती है। इसके पेट्रोल वेरिएंट के टॉप ट्रिम के लिए 21.13 लाख रुपये एक्‍स शोरूम की कीमत देनी होगी। जबकि इसके Hybrid वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 25.97 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 30.98 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें- Toyota Taisor का Limited Edition हुआ लॉन्‍च, 31 October तक खरीदने वालों को होगा बड़ा फायदा