Move to Jagran APP

एक लाख रुपये डाउन पेमेंट कर Maruti Dzire खरीदने पर कितनी बनेगी EMI, यहां जानें पूरी डिटेल्स

अगर आप Maruti Dzire खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि एक लाख रुपये का डाउन पेमेंट देकर आप किस तरह से इस कार को घर ला सकते हैं। वहीं आपको इसके लिए कितना लोन लेना पड़ेगा और उसके लिए आपको हम महीने कितनी EMI देनी पड़ेगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Published: Sat, 29 Jun 2024 05:09 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 05:09 PM (IST)
महज 1 लाख का डाउन पेमेंट देकर घर ले आएं ये कार

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Maruti Dzire को हर महीने बड़ी संख्या में लोग खरीदते हैं। अगर आप भी इस कार को घर लाने का प्लान बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि एक लाख के डाउन पेमेंट पर आप इसे घर ला सकते हैं। इसके लिए आपको कितना लोन लेना पड़ेगा और कितनी EMI बनेगी।

Maruti Dzire के फीचर्स और कीमत

मारुति सुजुकी डिजायर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने कुल इसके 9 वेरिएंट पेश किए है, जो LXI, VXI, ZXI और ZXI Plus जैसे ट्रिम में है। वहीं, इनमें 2 सीएनजी वेरिएंट भी है। डिजायर की एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत 6.57 लाख रुपये से लेकर 9.39 लाख रुपये है। यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ आती है। इसमें 1197 CC का पेट्रोल इंजन लगा हुआ है, जो 90 PS पावर और 113 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि यह कार 22.61 kmpl तक का रेंज देती है।

यह भी पढ़ें- मारुति की इन कारों में मिलता है 22 किमी से ज्यादा माइलेज, देखें लिस्ट

Maruti Dzire ZXI Plus मैनुअल के लिए लोन और EMI

अगर आप मारुति सुजुकी डिजायर ZXI Plus यानी टॉप वेरिएंट का मैनुअल को लेने जा रहे हैं, तो बता दें कि इसकी कीमत 8.89 लाख रुपये है और इसकी ऑन-रोड कीमत 9.94 लाख रुपये है। अगर आप इस वेरिएंट के लिए एक लाख रूपये डाउन पेमेंट कर रहे हैं तो फिर आपको 8.94 लाख रुपये का लोन लेना पड़ेगा। अगर आप यह लोन 5 साल तक के लिए लेते है और इसका ब्याज दर 9 पर्सेंट है, तो आपको हर महीने 18,558 रुपये EMI के रूप में पेमेंट करना होगा। वहीं, आपको करीब 2.20 लाख रुपये का ब्याज देना पड़ेगा।

Maruti Dzire ZXI प्लस ऑटोमैटिक के लिए लोन और EMI

अगर आप Maruti Dzire की ऑटोमैटिक वेरिएंट को लेना का प्लान बना रहे हैं, तो बता दें कि इसकी कीमत एक्स-शोरूम कीमत 8.67 लाख रुपये है और ऑन-रोड प्राइस 9.70 लाख रुपये है। अगर इसे खरीदने के दौरान आप एक लाख रुपये का डाउन पेमेंट करते हैं और आप 9 प्रतिशत के ब्याज दर पर 8.70 लाख रुपये कार लोन लेते हैं। जिसकी अवधि 5 साल तक की रहती है तो फिर आपको 18,060 रुपये EMI के रूप में चुकाना पड़ेगा। इस लोन पर करीब 2.14 लाख रुपये ब्याज देने पड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- Maruti Swift ने 30 लाख बिक्री का आंकड़ा किया पार, जानें कैसे हैं फीचर्स और कितनी है कीमत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.