Move to Jagran APP

June 2024 में खरीदनी है Toyota की हाइब्रिड कार, जानें किस गाड़ी पर कितना करना होगा इंतजार

जापानी वाहन निर्माता Toyota की ओर से भारतीय बाजार में कई दमदार गाड़ियों को ऑफर किया जाता है। कई मॉडल्‍स को हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑफर किया जाता है। अगर आप कंपनी की हाइब्रिड गाड़ी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो रिपोर्ट्स के मुताबिक टोयोटा की किस हाइब्रिड गाड़ी पर June 2024 में कितनी वेटिंग चल रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Mon, 17 Jun 2024 03:00 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jun 2024 03:00 PM (IST)
टोयोटा की हाइब्रिड कारों को जून में खरीदने पर कितना करना होगा इंतजार। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। जापानी वाहन निर्माता Toyota की ओर से भारतीय बाजार में पेट्रोल, डीजल,सीएनजी और हाइब्रिड तकनीक की कारों को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की Hybrid कारों को खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Toyota Camry Hybrid

टोयोटा की ओर से लग्‍जरी सेडान कार के तौर पर कैमरी को हाइब्रिड तकनीक के साथ ऑफर किया जाता है। June 2024 के दौरान अगर आपको यह कार खरीदनी है तो बुकिंग करवाने के बाद इसकी डिलीवरी लेने के लिए एक महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा की ओर से अर्बन क्रूजर हाइराइडर को भी हाइब्रिड तकनीक के साथ भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। लॉन्‍च के बाद से ही इस एसयूवी की मांग बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक इसके Strong Hybrid वेरिएंट्स पर दो महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- 2024 में मारुति कर रही है तीन गाड़ियों को लॉन्‍च करने की तैयारी, जानें किस सेगमेंट में आएगी कौन सी कार

Toyota Vellfire Hybrid

टोयोटा लग्‍जरी एमपीवी सेगमेंट में Vellfire Hybrid को ऑफर करती है। 1.2 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की इस एमपीवी को बुक करवाने के बाद डिलीवरी लेने के लिए आपको 12 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Toyota Innova Hycross Hybrid

टोयोटा की ओर से एमपीवी सेगमेंट में इनोवा को भी ऑफर किया जाता है। यह एमपीवी देश में सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली एमपीवी की लिस्‍ट में शामिल है। लॉन्‍च के बाद से ही इसकी बाजार में काफी ज्‍यादा मांग है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर आप इस एमपीवी के हाइब्रिड वर्जन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको 14 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। इसके टॉप वेरिएंट्स पर तो कंपनी की ओर से बुकिंग बंद की जा चुकी है।

शहर और शोरूम के मुताबिक हो सकता है बदलाव

देशभर में कंपनी के कई शोरूम हैं। ऐसे में शहर और शोरूम के स्‍तर पर भी इनके वेटिंग पीरियड में बदलाव हो सकता है। इसलिए अगर आप टोयोटा की हाइब्रिड तकनीक वाली कारों को खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो आपको अपने शहर में नजदीकी शोरूम पर जाकर जानकारी लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Petrol और Diesel से क्‍यों बेहतर होती हैं Electric Cars, जानें पांच कारण


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.