Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Boot Space के मामले में सबसे आरामदेह माने जाते हैं ये स्कूटर, सामान रखने की टेंशन खत्म

Scooter With Best Boot Space अगर आप अपने लिए एक नए स्कूटर को लेना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए सबसे अधिक बूट स्पेस वाले स्कूटर की लिस्ट लेकर आए है। जिसे पढ़कर आप अपने लिए एक शानदार नया स्कूटर खरीद सकते है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 30 Oct 2022 11:43 AM (IST)
Hero Image
Boot Space के मामले में सबसे आरामदेह माने जाते हैं ये स्कूटर

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। अगर आप अपने स्कूटर में अधिक बूट स्पेस पसंद करते है और अपने लिए सबसे अधिक बूट स्पेस वाले स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए इन स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए है। इस लिस्ट में शामिल टीवीएस, हीरो,सुजुकी के स्कूटर शामिल है।

TVS Jupiter

आपको बता दे टीवीएस जुपिटर को उनके डिजाइन के कारण सबसे अधिक पसंद किया जाता है। इसके फ्यूल टैंक को फुट बोर्ड के अंदर रखकर टीवीएस में सीट के नीचे सबसे अधिक जगह है, इसके स्पेस के कारण ही ये अपने सेगमेंट में सबसे अधिक पसंद की जाती है। इसमें  32-लीटर का सबसे अंडरसीट स्टोरेज है। इसकी कीमत 91,000 रुपये से 1 लाख रुपये के बीच है और ये कुल तीन वेरिएंट ड्रम, ड्रम अलॉय और डिस्क में आता है।

Hero Maestro

भारतीय बाजार में हीरो आज से ही नहीं लोगों के दिलो पर कई सालो से राज करते आ रहा है। अगर आप अपने लिए हीरो का एक नया स्कूटर लेना चाहते हैं तो ये आपके लिए एख बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 86,066 रुपये है।

इसमें फीचर्स के तौर पर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और इसके अलावा, इसमें टो अवे अलर्ट, टॉपल अलर्ट, ड्राइविंग स्कोर, जियो फेंस अलर्ट, हीरो लोकेट, ट्रिप एनालिसिस, स्पीड अलर्ट और लाइव ट्रैकिंग जैसे कई फीचर्स है। इसमें 22 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

Suzuki Access

हमारी लिस्ट में सुजुकी एक्सेस तीसरे नंबर पर मौजूद है। इसमें  21.8-लीटर का बूट स्पेस मिलता है। हालांकि इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मेस्ट्रो में पूरी तरह से डिजिटल क्लस्टर के विपरीत इसका एक नया  एनालॉग क्लस्टर भी मिलता है। इसकी कीमत बेस ड्रम सीबीएस के साथ 97,650 रुपये से लेकर टॉप-स्पेक डिस्क अलॉय ब्लूटूथ वेरिएंट के साथ 1,08,600 रुपये है । इसका बूट स्पेस 21.8-लीटर का है।

ये भी पढ़ें- 

अगले महीने दस्तक देगी ये शानदार MPV और SUV गाड़ियां, जानें इनमें क्या कुछ होगा खास

डीजल इंजन कार का इस तरह रखें ख्याल! वरना हो जाएगा भारी नुकसान