Move to Jagran APP

AUTO EXPO 2023 में किआ मचाएगी तहलका, पेश कर सकती है अपनी 10 गाड़ियां

AUTO EXPO 2023 किआ पवेलियन का मुख्य आकर्षण EV9 इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट होगा। वहीं किआ इंडिया ने हाल ही में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर EV9 कॉन्सेप्ट को टीज किया था। अपडेटेड एमपीवी का डिजाइन एसयूवी-प्रेरित है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 05 Jan 2023 02:30 PM (IST)
Hero Image
In AUTO EXPO 2023 KIA present 10 cars see details here

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां ऑटो एक्सपो को लेकर पूरी तैयारी कर चुकी है। इसी कंपनी में से एक किआ है। आपको बता दे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ इंडिया आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में 10 नए वाहनों का प्रदर्शन कर सकती है। जिसमें एक ईवी और एक बड़ी आरवी शामिल है।

EV9 इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट

आपको बता दे किआ पवेलियन का मुख्य आकर्षण EV9 इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट होगा। वहीं किआ इंडिया ने हाल ही में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर EV9 कॉन्सेप्ट को टीज किया था। EV9 ने पहली बार 2021 लॉस एंजिल्स मोटर शो में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी।

ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित

ईवी 7 सीटर वाली कार है , जिसे कंपनी अगले साल के अंत तक प्रोडक्शन-रेडी  कर सकती है। हालाकिं किआ ने अभी तक इसको लेकर पुष्टि नहीं की है। EV9 में किआ के सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल अप फ्रंट, स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स, चारों ओर बॉडी क्लैडिंग, वर्टिकल एलईडी टेल लाइट्स के साथ-साथ दोनों सिरों पर स्किड प्लेट्स के साथ एक बॉक्सी डिज़ाइन है। हालाकिं ई-एसयूवी किआ ईवी 6 के समान ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, इसके साथ ही आने वाली   हुंडई आईओएन आईक्यू 5 - बाद वाले को भी अगले महीने ऑटो एक्सपो में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

सेल्टोस फेसलिफ्ट भी प्रदर्शित हो सकती है

EV9 कॉन्सेप्ट के अलावा , किआ भारत में नई जनरेशन की कार्निवल के साथ-साथ सेल्टोस फेसलिफ्ट को भी प्रदर्शित कर सकती है। आपको बता दे ये अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से ही ब्रिकी के लिए उपलब्ध है। अपडेटेड एमपीवी का डिजाइन एसयूवी-प्रेरित है, इसमें डीआरएल के साथ तेज दिखने वाली एलईडी हैडलाइट्स, एक नया डिज़ाइन किया गया साइड प्रोफाइल, नए अलॉय व्हील, साथ ही नई एलईडी टेल लाइट्स हैं जो अब एक साथ जुड़ी हुई हैं।

ये भी पढ़ें-

भारतीयों में बढ़ा कार रखने का क्रेज, 2022 में हुई ताबड़तोड़ ब्रिकी

बाइक और कार में उल्टी-सीधी आवाज निकालने वाले हॉर्न पड़ सकते हैं भारी, भरना होगा तगड़ा चालान