Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बुलेट लेने की है प्लानिंग तो थोड़ा सा करें इंतजार, अगले साल कंपनी दो नई मोटरसाइकिल को करेगी लॉन्च

बुलेट को सबसे अधिक युवाओं द्वारा पसंद किया जाता है। अगर आप अपने लिए एक नई बुलेट को खरीदने की सोच रहे हैं तो अगले साल भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड अपनी दो नई मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है। चलिए आपको उन दोनों के बारें में बताते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Wed, 23 Nov 2022 09:45 AM (IST)
Hero Image
बुलेट लेने की है प्लानिंग तो थोड़ा सा करें इंतजार

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड अगले साल तक अपनी दो नई मोटरसाइकिल  को लॉन्च करने वाली है। वहीं हाल के दिनों में कंपनी ने गोवा में चल रहे राइडर मेनिया 2022 में नए सुपर मीटियर 650 को शोकेस किया था। इतना ही नहीं कंपनी अब मार्केट के लिए RE BULLET 350,RE SUPER METEOR 650 को तैयार कर रहा है। ये दोनों मोटरसाइकिल बाजार में 2023 के पहले छह महीने के अंदर आ जाएगी।

वहीं आपको बता दे रॉयल एनफील्ड ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि नई SUPER METEOR 650 जनवरी 2023 में देश में ब्रिकी के लिए आ जाएगी। कंपनी इस मोटरसाइकिल को कुल दो वेरिएंट स्टैंडर्ड और टूरर में पेश करेगी। रॉयल एनफील्ड की बाइक महंगी होती है इसलिए अनुमान ये लगाया जा रहा है कि RE SUPER METEOR 650 की कीमत भी लगभग 3.5 लाख रुपये से 4 लाख रुपये तक हो सकती है।

RE SUPER METEOR 650

RE SUPER METEOR 650 को एयर और ऑयल-कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन द्वारा संचालित किया जाता है, जो 7,250rpm पर 47bhp और 5,650rpm पर 52Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इतना ही नहीं कंपनी ये दावा करती है कि METEOR 650 80% पीक टॉर्क 2,500rpm पर आता है। ब्रकिग के लिए बाइक में डुअल-चैनल ABS सिस्टम के साथ 320mm फ्रंट डिस्क और 300mm रियर डिस्क मिलता है। ये 19 इंच के फ्रंट और 16 इंच के रियर एलॉय व्हील के साथ आएगी जिसमें सीईएटी ज़ूम क्रूज़ टायर है।

RE BULLET 350

नेक्स्ट जनरेशन की बुलेट 350 को कई बार भारतीय सड़को पर परीक्षण के दौरान देखा गया है। कंपनी नई जनरेशन की बाइक को कई बड़े अपडेट और नए फीचर्स के साथ लेकर आएगी। आपको बता दे रॉयल एनफील्ड के नए "जे" प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें 346cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन होगा जिसे 5 स्पीड के गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसका इंजन 20.2बीएचपी और 27 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कंपनी इस बाइक को अगले साल अप्रैल में लॉन्च कर सकती है। ये सिंगल चैनल एबीएस से लैस होगी। 

ये भी पढ़ें-

इन छोटी गलतियों की वजह से चटक सकती है गाड़ी की विंडशील्ड, बचाव के लिए करें ये काम

सर्दियों में भी जरुरी है गाड़ी के एसी का मेंटेनेंस! वरना होगा हजारों का नुकसान, जानें इसके पीछे की वजह