Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Motorcycle ने दिखाई अपनी नई स्पोर्टी बाइक की झलक, अपडेटेड स्टाइल के साथ मिल रहे शानदार फीचर

All-new Indian FTR Sport Bike से पर्दा उठा दिया गया है। इसे स्पोर्टी बाइक के रूप में लाया गया है। वहीं इसमें 1205cc का जबरदस्त इंजन मिलता है। तो चलिए इस नई बैके के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 16 Nov 2022 06:47 PM (IST)
Hero Image
All-new Indian FTR Sport Bike Unveiled, See Features details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Indian Motorcycle FTR Sport Bike: बाइक निर्माता इंडियन मोटरसाइकिल (Indian Motorcycle) ने ग्लोबल बाजार में एक बिल्कुल नए FTR स्पोर्ट बाइक से पर्दा उठा दिया है। यह एक अपडेटेड मॉडल है, जो लाइनअप में पहले से मौजूद FTR S की जगह पर लाया गया है । इस तरह ब्रांड के लाइनआप में अब बेस FTR, FTR रैली, FTR कार्बन और FTR Sport शामिल हैं। तो चलिए इस नई बाइक के बारे में जानते हैं।

FTR Sport बाइक का इंजन

पावरट्रेन की बात करें तो नई इंडियन FTR स्पोर्ट बाइक पर 1205cc का लिक्विड-कूल्ड, वी-ट्विन इंजन दिया गया है। यह इंजन 125bhp की पावर और 117Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Indian Motorcycle FTR Sport के फीचर्स

फीचर्स के रूप में इस बाइक में कई अपडेट्स को जोड़ा गया है। सबसे पहले इसके लुक की बात करें तो FTR स्पोर्ट में नया नंबर प्लेट, चिन फेयरिंग और सीट काउल सहित स्पोर्ट-ओरिएंटेड एस्थेटिक्स के साथ-साथ एक नये स्क्रिप्ट लोगो वाले टैंक पैनल डिजाइन किया गया है।

इसके अलावा, बाइक में फ्लाई स्क्रीन भी मिलती है, जो नए टचस्क्रीन टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नेविगेशन फीचर्स और तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इसके आलवा, एक सीट काउल, नए टैंक पैनल और इंजन सम्प गार्ड, लीन-सेंसिटिव एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स को भी जोड़ा गया है। वहीं, बेहतर राइडिंग के लिए ओहलिन्स सस्पेंशन भी देखने को मिलता है।

FTR Sport की लॉन्चिंग

पेश हुई Indian Motorcycle FTR Sport को अगले साल तक ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, भारत में इसे कब पेश किया जाएगा, कंपनी ने इससे जुड़ी कोई जानकारी फिलहाल नहीं दी है।

कई और बाइक लॉन्च करने की है तैयारी

जानकारी के लिए बता दें कि इंडियन मोटरसाइकिल अपने लाइनअप को बढ़ाने पर काम कर रही है। FTR स्पोर्ट के आलवा, कंपनी 2023 Indian Challenger Elite को भी लाने की तैयारी कर रही है। इसे लिमिटेड एडिशन के रूप में लाया जा सकता है और इसमें पावर प्लस इंजन को शामिल किए जाने की बात कही जा रही है। यह इंजन 120.6 bhp की पावर और 178Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

ये भी पढ़ें-

Car Care Tips: सर्दियों में CNG भरवाते समय इन बातों का बांध लें गांठ, बच जाएंगे आपके पैसे

Car Sunroof से बाहर निकले तो जान पर आ सकती है आफत, साथ में कटेगा चालान!