Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Innova डीजल अस्थायी रूप से बंद, कंपनी ने बताया असल कारण

इनोवा डीजल वेरिएंट की डिमांड काफी अधिक है जिसके कार इस गाड़ी के लिए वेटिंग पीरियड भी काफी अधिक हो गई है। जिसके परिणामस्वरूप इनोवा क्रिस्टा के डीजल संस्करण के लिए ऑर्डर लेना अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया गया है।

By Atul YadavEdited By: Updated: Tue, 30 Aug 2022 01:18 PM (IST)
Hero Image
जानिए भारत में आखिर क्यों बंद हुई इनोवा डीजल कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इनोवा डीजल कार खरीदने वालों के लिए बुरी खबर है। कंपनी ने इस गाड़ी के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया है। अगले कुछ महीनों के लिए केवल पेट्रोल इनोवा बुकिंग की जा सकती है। मतलब ये है कि अब लोकप्रिय इनोवा डीजल गाड़ी को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। कंपनी ने इसके लिए बतौर बयान भी जारी किया है।

इनोवा क्रिस्टा डीजल भारत में कुल इनोवा बिक्री की रीढ़ रही है और इसकी लोकप्रियता भारी कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद मजबूत बनी हुई है, इसलिए यह आश्चर्यजनक लग सकता है कि डीजल इनोवा बुकिंग रोक दी गई है।

डीजल-इंजन वाली इनोवा की अभी भी भारत में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है और हमें लगता है कि पेट्रोल इनोवा को आगे बढ़ाने के साथ-साथ हाइब्रिड मॉडल के साथ संभावित भविष्य के लिए बाजार का परीक्षण करने के साथ-साथ बुकिंग फिर से शुरू होने से पहले यह एक अस्थायी विराम हो सकता है।

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर स्टेटमेंट

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि इनोवा डीजल वेरिएंट की डिमांड काफी अधिक है, जिसके कार इस गाड़ी के लिए वेटिंग पीरियड भी काफी अधिक हो गई है। जिसके परिणामस्वरूप इनोवा क्रिस्टा के डीजल संस्करण के लिए ऑर्डर लेना अस्थायी रूप से बंद करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने कहा कि एक ग्राहक केंद्रित कंपनी के रूप में, हम उन ग्राहकों को वाहनों की आपूर्ति करने का प्रयास कर रहे हैं जिन्होंने पहले ही हमारे डीलरों के साथ बुकिंग कर ली है। हालांकि, हम इनोवा क्रिस्टा के पेट्रोल वेरिएंट के लिए ऑर्डर लेना जारी रखेंगे।

अच्छी खबर ये है कि ग्राहक पेट्रोल इनोवा को बुक कर सकते हैं, यह आने वाली नई पीढ़ी के इनोवा के लिए रास्ता बना सकता है जो एक पेट्रोल हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आएगा या कुछ बदलावों के साथ डीजल वर्तमान इनोवा को फिर से लॉन्च करेगा।