Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Interim Budget 2024: हवाई अड्डों की संख्‍या दोगुनी होकर 149 हुई, 1000 से ज्‍यादा नए एयरक्राफ्ट का दिया गया ऑर्डर

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश कर रही हैं। अंतरिम बजट पेश करते हुए उन्होनें देश के Aviation Sector के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है। वित्त मंत्री वे कहा कि देश में हवाई अड्डों की संख्‍या दोगुनी होकर 149 हो गई है। वहीं उन्होनें कहा कि देश में 1000 से ज्‍यादा नए एयरक्राफ्ट का ऑर्डर दिया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 01 Feb 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
हवाई अड्डों की संख्‍या दोगुनी होकर 149 हुई, 1000 से ज्‍यादा नए एयरक्राफ्ट का दिया गया ऑर्डर

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश कर रही हैं। अंतरिम बजट पेश करते हुए उन्होनें देश के Aviation Sector के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी है।

वित्त मंत्री ने कहा कि देश में हवाई अड्डों की संख्‍या दोगुनी होकर 149 हो गई है। वहीं, निर्मला ने जानकारी दी कि देश में 1000 से ज्‍यादा नए एयरक्राफ्ट का ऑर्डर दिया गया है। 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा-

केंद्र ने पिछले 10 वर्षों में विमानन क्षेत्र को गति दी है, क्योंकि पिछले दशक में हवाई अड्डों की संख्या दोगुनी होकर 149 हो गई है।

जेट फ्यूल हुआ सस्ता 

केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में जेट फ्यूल या विमानन टरबाइन ईंधन (ATF) की कीमतों में 1,221 रुपये  प्रति किलोलीटर की कमी करके एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये जेट फ्यूल की कीमतों में लगातार चौथी मासिक कटौती है।

यह भी पढ़ें- Interim Budget 2024 Update: बजट- भाषण में बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, 2047 तक विकसित राष्ट्र बनेगा भारत

यह भी पढ़ें- Budget 2024: निर्मला सीतारमण बजट पेश के साथ मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम को पीछे छोड़ बनाया ये खास रिकॉर्ड