Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jagran Hitech EV Conclave & Awards 2023: मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली के ये मंत्री आमंत्रित

EV को अपनाने को बढ़ावा देने के लिए सरकार इस दिशा में काम कर रही है और फंड आवंटित किए जा रहे हैं। वहीं बैटरी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम किया जा रहा है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Sat, 27 May 2023 07:03 PM (IST)
Hero Image
Jagran Hitech EV Conclave Awards 2023 Chief Guest

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पर्यावरण को बेहतर बनाने की दिशा में हर किसी को योगदान देना चाहिए। कार्बन उत्सर्जन से कई तरह की पर्यावरण समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। बैटरी से चलने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल को सड़कों पर उतारना इस दिशा में एक शानदार प्रयास है। हालांकि, इस संबंध में लोगों को और ज्यादा जागरूक करने की जरूरत है।

EV को अपनाने को बढ़ावा देने के लिए सरकार इस दिशा में काम कर रही है और फंड आवंटित किए जा रहे हैं। वहीं, बैटरी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट और EV चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर तेजी से काम किया जा रहा है। इसके अलावा ईवी को रोड टैक्स और पंजीकरण शुल्क से छूट दी जा रही है। सरकार की ऐसी कई पहल है, जिससे लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपनाने के लिए प्रेरित होंगे। यह काम उपभोत्ताओं के स्तर पर तो किया जा रहा है, साथ ही स्थानीय बैटरी निर्माण, राज्य स्तरीय सब्सिडी और GST दरों में कटौती से भी रास्ता आसान बनाया जा रहा है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया को आकार देने के लिए लोग अपना पूरा प्रयास कर रहे हैं और उत्पाद व तकनीक के स्तर पर निरंतर इनोवेशन कर रहे हैं। Jagran New Media ऐसे ही टैलेंट के प्रयासों को सराहता है और Jagran Hitech EV Conclave & Awards 2023 के माध्यम से उनके योगदान के लिए सम्मानित करने जा रहा है। यह खास इवेंट जल्द ही दिल्ली के ललित होटल में 31 मई को शाम 3 बजे से आयोजित किया जाएगा, जहां EV और ऑटो इंडस्ट्री से जुड़ी कई शख्सियतें उपस्थित रहेंगी। इस समारोह में एसोसिएट स्पॉन्सर MG Comet EV है।

Jagran Hitech EV Conclave & Awards 2023 में मुख्य अतिथि के रूप में दिल्ली सरकार में परिवह मंत्री कैलाश गहलोत को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के चुनाव चिन्ह से दिल्ली के नजफगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से फरवरी 2015 में दिल्ली विधानसभा का चुनाव जीता। वर्तमान में कैलाश गहलोत के पास प्रशासनिक सुधार, परिवहन, राजस्व, कानून, न्याय और विधायी मामले, महिला एवं बाल विकास और सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग हैं। इसके अलावा इस समारोह में स्पेशल गेस्ट के रूप में डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन ऑफ दिल्ली के वाइस चेयरमैन जैस्मीन शाह मौजूद रहेंगे।

इस समारोह में EV से संबंधित कई मुद्दों पर विशेषज्ञों के साथ चर्चा की जाएगी, जिसमें कई प्रसिद्ध विशेषज्ञों को आमंत्रित किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए और खुद को नॉमिनेट और रजिस्टर करने के लिए दिए हुए लिंक पर क्लिक करें - https://bit.ly/421KTJS