Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaguar F Type R Dynamic Black एसयूवी की बुकिंग शुरू, जानिये इसकी खासियत

जैगुआल लैंडरोवर इंडिया ने अपनी नई रेंज Jaguar F-TYPE R-Dynamic Black की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी भारत में अपनी इस कार को जल्द ही लांच करेगी। बता दें जैगुआर ने इस साल की शुरुआत में अपनी इस कार को वैश्विक बाज़ार में लांच किया था।

By Rishabh ParmarEdited By: Updated: Mon, 02 Aug 2021 03:59 PM (IST)
Hero Image
जैगुआर F Type R Dynamic Black एसयूवी की बुकिंग की शुरू

नई दिल्ली, पीटीआई। जगुआर लैंड रोवर जल्द ही भारतीय बाजारों के लिए अपनी नई रेंज आर-डायनामिक ब्लैक के साथ एफ-टाइप एसयूवी लॉन्च करने के लिए तैयार कर रहा है। कार निर्माता ने आज भारत में एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। Jaguar F-Type एसयूवी की आर-डायनेमिक ब्लैक रेंज में ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ 20 इंच के फाइव स्प्लिट-स्पोक व्हील्स के साथ ऑल-ब्लैक थीम मिलती है। इसे तीन मैटेलिक पेंट्स - सेंटोरिनी ब्लैक, एइगर ग्रे या फिरेंज़ रेड के विकल्प के साथ पेश किया जाएगा।

इंटीरियर : अंदर की तरफ, जगुआर एफ-टाइप आर-डायनामिक ब्लैक रेंज में ड्राइवर-सेंट्रिक '1+1' केबिन मिलेगा। स्लिमलाइन परफॉर्मेंस सीट्स में 12-वे एडजस्टमेंट कंट्रोल होंगे। सीटों को विंडसर लेदर के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें लाइट ऑयस्टर कंट्रास्ट स्टिचिंग के साथ एबोनी का विकल्प होगा। ज्यादा स्पोर्टिंग थीम के लिए, सीटों में फ्लेम रेड स्टिचिंग के साथ मार्स भी होगा।

इंजन और पावर : जगुआर एफ-टाइप आर-डायनामिक ब्लैक रेंज को इस साल की शुरुआत में ग्लबोली बाजारों के लिए पेश किया गया था। भारतीय ग्राहकों के लिए उपलब्ध होने वाला मॉडल 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड V8 इंजन द्वारा संचालित होगा जो 444 bhp की पावर और 580 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। एसयूवी शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार महज 4.4 सेकेंड में पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 285 किमी प्रति घंटे है।

 जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने एक बयान में कहा। "नयी आर-डायनेमिक ब्लैक ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ 50.8 सेमी. फाइव स्प्लिट-स्पोक व्हील के साथ आती है। यह तीन कलर्स में उपलब्ध है, सेंटोरिनी ब्लैक, ईगर ग्रे और फिरेंज़ रेड। आपको बता दें भारत में जगुआर की कारों की रेंज में, एक्सई (46.64 लाख रुपये से शुरू), एक्सएफ (55.67 लाख रुपये), एफ-पेस (69.99 लाख रुपये) आई-पेस (105.9 लाख रुपये) और एफ-टाइप (97.97 लाख रुपये) शामिल हैं। सभी कीमतें भारत में एक्स-शोरूम हैं।