Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Jaguar ने बढ़ाई इन दो कारों की कीमत, जानें नई प्राइस

Jaguar ने हाल के दिनों में F-पेस SUV और F-टाइप स्पोर्ट्स कूप की कीमतें 1.85 लाख रुपये तक बढ़ा दी हैं। JaguarF-पेस ब्रांड की लग्जरी मिड साइज एसयूवी है। ये पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ सिंगल S R-डायनामिक वेरिएंट में आती है। ये 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है। कंपनी तीन मॉडल F-पेस F-टाइप और I-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी भी भारत में सेल करती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 20 Aug 2023 07:31 PM (IST)
Hero Image
लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी Jaguar ने बढ़ा दी अपनी इन दो कारों की कीमत

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Jaguar अपनी कारें एडवांस फीचर्स और लुक के लिए जानी जाती है। ये कुछ लोगों की ड्रीम कार में से एक है। Jaguar की कारों को मार्केट में काफी अधिक पसंद भी किया जाता है।

आपको बता दें, Jaguar India ने हाल के दिनों में F-पेस SUV और F-टाइप स्पोर्ट्स कूप की कीमतें 1.85 लाख रुपये तक बढ़ा दी हैं। अब जगुआर F-पेस की कीमत 78.46 लाख है, जबकि जगुआर F-टाइप की कीमत 1 करोड़ है। ये सब कीमतें एक्स-शोरूम है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, तीन मॉडल F-पेस, F-टाइप और I-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी भी भारत में सेल करती है।

मिड साइज की एसयूवी

JaguarF-पेस ब्रांड की लग्जरी मिड साइज एसयूवी है। ये पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ सिंगल S R-डायनामिक वेरिएंट में आती है। ये 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है। जो 247bhp की पावर और 365nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। जबकि 2.0 लीटर डीजल इंजन 201bhp की पावर और 430nm का पीक टॉर्क जेनरेट  करती है। दोनों ही यूनिट्स को 8 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Jaguar F-पेस को 2021 में अपडेट किया गया था

आपको बता दें, Jaguar F-पेस को 2021 में अपडेट किया गया था। इस कार के एक्सटीरियर में निप और टक, एक बड़ी स्क्रीन, फिर से डिजाइन किया गया डैशबोर्ड, चमकदार सीट अपहोल्स्ट्री पर काफी बदलाव किए गए हैं। वहीं F-पेस का मुकाबलाBMW X3, ऑडी Q5, मर्सिडीज-बेंज GLC, लेक्सस RX 350H से होगा।

Jaguar R-डायनामिक वेरिएंट की कीमत 1 करोड़

अब बात करें JaguarF के इंजन की तो इसमें 2.0-लीटर कूप R-डायनामिक वेरिएंट की कीमत अब 1 करोड़ रुपये से शुरु हो गई है। इसमें 5.0 लीटर V8 कूप R-डायनामिक वेरिएंट की कीमत 1.46 करोड़ है, जबकि R-डायनामिक V8 कन्वर्टिबल की कीमत 1.56 करोड़ है।

ये सभी कीमते एक्स -शोरूम है। इसमें 2.0 लीटर चार -सिलेंडर टर्बो पेट्रोल 296bhp और 400Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि 5.0-लीटर V8 444bhp और 580 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।