Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jaguar Land Rover ने मिलाया Tata Technologies से हाथ, प्रोडक्शन की बढ़ेगी स्पीड

जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) यूके की मेन प्रोडक्शन फैसिलिटीज शामिल होंगी जिसके बाद इसको अन्य वैश्विक स्थानों पर एडॉप्ट किया जाएगा। इससे आने वाले समय में कंपनी की इन्फ्रास्ट्रक्टर कोर ईआरवी और भी स्ट्रॉन्ग होगी। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 14 Mar 2023 01:49 PM (IST)
Hero Image
Jaguar Land Rover ने मिलाया Tata Technologies से हाथ

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jaguar Land Rover भारतीय बाजार में अपना मार्केट शेयर बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। कंपनी ग्राहकों को बेहतरीन सुविधा देने टाटा टेक्नोलॉजिज से साझेदारी की है। कंपनी की कहना है कि वह डिजिटल परिवर्तन पर तेजी से काम कर रहे हैं।

सहयोग के हिस्से के रूप में टाटा टेक्नोलॉजीज कई विभागों से डेटा और वाहन संबंधी जानकारी को एक ही सोर्स में लाकर जगुआर लैंड रोवर के मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई चैन, फाइनेंस आदि में मदद करेगा। पहले चरण में जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) यूके की मेन प्रोडक्शन फैसिलिटीज शामिल होंगी, जिसके बाद इसको अन्य वैश्विक स्थानों पर एडॉप्ट किया जाएगा।

कंपनी का बयान

JLR के अधिकारी बारबरा बर्गमीयर ने एक बयान में कहा कि टाटा टेक्नोलॉजीज के साथ साझेदारी करके हम बहुत खुश हैं। इससे आने वाली समय में हमारी इन्फ्रास्ट्रचर, कोर ईआरवी और भी स्ट्रॉन्ग होगी।

टाटा टेक्नोलॉजीज के एमडी और सीईओ वारेन हैरिस ने कहा कि सहयोग जेएलआर को अभिनव और टिकाऊ वाहन बनाने और नए युग की डिजिटल प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके बाजार में तेजी से समय हासिल करने में मदद करेगा।

हाल ही में लग्जरी कार निर्माता कंपनी लैंड रोवर (Land Rover) ने अपनी नई कार Defender 130 को पेश किया था। यह दो पावरट्रेन के साथ पेश की जाने वाली जबरदस्त कार है, जिसमें ग्राहकों को दो वेरिएंट का विकल्प भी मिलता है। माइल्ड हाइब्रिड इंजन वाली इस कार को 1.31 करोड़ रुपये में खरीदा जा सकता है और इसमें कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

लैंड रोवर डिफेंडर 130 के HSE मॉडल की कीमत 1.30 करोड़ रुपये, X मॉडल की कीमत 1.41 करोड़ रुपये, HSE डीजल मॉडल की कीमत 1.30 करोड़ रुपये और X डीजल की कीमत1.41 करोड़ रुपये रखी गई है।