Move to Jagran APP

Jeep Compass Price Hike: कंपास के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, तीन महीनों में बढ़ी दूसरी बार कीमत

Jeep CompassSUV को 25000 रुपये से लेकर 35000 रुपये तक बढ़ाया गया है। भारत में यह दो इंजन विकल्प के साथ आती है और इसमें 6-स्पीड मैनुअल 7-स्पीड DTC और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के जोड़ा गया है। पूरी जानकारी नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Thu, 07 Jul 2022 01:42 PM (IST)
Hero Image
Jeep Compass की बढ़ी कीमतें (PC-Jeep India)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जीप इंडिया ने अपनी लोकप्रिय कंपास SUV की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है। इस फैसले के बाद जीप कंपास की कीमतें 35,000 रुपये तक बढ़ गई है। गौर करने वाली बात है कि यह बढ़ोतरी तीन महीने में दूसरी बार है। इससे पहले अप्रैल महीने में जीप की कीमतों को 25,000 रुपये तक बढ़ाया गया था।

किस वेरिएंट में हुई कितनी बढ़ोतरी?

कीमतों में इजाफे की बात करें तो जीप कंपास के 2.0 डीजल इंजन वाले मॉडल को 25,000 रुपये से महंगा कर दिया गया है। वहीं, बाकी के मॉडल्स के दाम 35,000 रुपये से बढ़े हैं। इसके अलावा कंपास के फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

टर्बो-पेट्रोल इंजन से है लैस

जीप कंपास में टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह एक 1.4 लीटर वाला इंजन है जिसे 163hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करने के लिए तैयार किया गया है। ट्रांसमिशन के लिए कार के 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DTC और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। इसमें अपको 2.0 लीटर का डीजल इंजन भी देखने को मिलता है। यह इंजन 172hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

केबिन में मिलते हैं शानदार फीचर्स

डिजाइन और फीचर्स के मामलें में भी इस SUV में कई लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलते हैं। कंपास के किनारों पर रूफ रेल्स, ब्लैक-आउट बी-पिलर्स, ORVM और डिजाइनर 18-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ-साथ 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ 10.1 इंच टचस्क्रीन कंसोल मिलता है। गाड़ी के पिछले के हिस्से पर रैप-अराउंड LED टेललाइट्स, एक शार्क-फिन एंटीना और एक विंडो वाइपर हैं और सेफ्टी ड्राइविंग के लिए बाइक में छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट और पैनिक ब्रेक असिस्ट जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

नई SUV पर भी हो रहा है काम

जानकारी के मुताबिक, जीप इन दिनों एक नई SUV पर भी काम कर रही है, इसे Jeeepster नाम दिया जा सकता है। ऑटो एक्सपर्ट्स का मनना है कि कंपनी इस ऑल-न्यू SUV को साल 2023-24 में लॉन्च किया जा सकता है। जीप की इस गाड़ी को प्रोजेक्ट 516 या जीप जूनियर कहा जा रहा है और बी - सेगमेंट में यह एसयूवी जीप के लाइन-अप में रेनेगेड के नीचे स्थित होगी।