Move to Jagran APP

Jeep Compass Price Hike: एक साल में चौथी बार बढ़े जीप कंपास के दाम, जानें कितना चुकाना होगा एक्स्ट्रा

Jeep Compass Price Hike नवंबर महीने में जीप कंपास की कीमतों को एक बार फिर बढ़ा दिया गया है। अब इसे खरीदने में ग्राहकों को 1.20 लाख रुपये अतिरिक्त देने होंगे। वहीं यह इस साल कंपास की चौथी बढ़ोतरी है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 09 Nov 2022 04:55 PM (IST)
Hero Image
Jeep Compass Price Hike November 2022, See New Price

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep Compass Price Hike: जीप इंडिया ने अपनी लोकप्रिय कंपास एसयूवी की कीमतों को एक बार फिर बढ़ा दिया है। इस बार इसकी कीमतों में 1.20 लाख रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इससे अब जीप कंपास के बेस पेट्रोल मॉडल की कीमत 20.89 लाख रुपये हो गई है।

गौरतलब है कि एक साल में जीप कंपास की यह चौथी बार बढ़ोतरी है। इससे पहले अप्रैल में 25,000 रुपये, जुलाई में 35,000 रुपये और सितंबर में 90,000 रुपये बढ़ाए गए थे।

Jeep Compass की नई कीमत

नई कीमतों की बात करें तो कंपास के बेस मॉडल स्पोर्ट 4X2 पेट्रोल MT की कीमत अब 20.89 लाख रुपये हो गई है। कंपास के टॉप मॉडल की बात करें तो थ्रिलहॉक 4X4 डीजल AT मॉडलके लिए अब आपको 32.67 लाख रुपये देने होंगे।

Jeep Compass का पावरट्रेन

जीप कंपास के पावरट्रेन में 1.4 लीटर वाला टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 163hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, डीजल इंजन 172hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए एसयूवी के 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड DTC और 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से भी जोड़ा गया है।

जल्द आ सकती नई एसयूवी 

जीप इन दिनों एक नई SUV पर भी काम कर रही है, इसे Jeeepster नाम दिया जा सकता है। इस ऑल-न्यू SUV को साल 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। जीप की इस गाड़ी को प्रोजेक्ट 516 या जीप जूनियर भी कहा जा रहा है, क्योंकि यह पोर्टफोलियों में सबसे छोटे मॉडल के रूप में आ रही है। साथ ही बी - सेगमेंट में यह एसयूवी जीप के लाइन-अप में रेनेगेड के नीचे स्थित होगी।

ये भी पढ़ें-

कहीं आपकी गाड़ी भी तो नहीं है Air Pollution की जिम्मेदार, इन कारों से पर्यावरण को होता है सबसे ज्यादा नुकसान

Disc Brake Holes: बाइक की डिस्क ब्रेक में आखिर क्यों किए जाते हैं छेद, सुरक्षा से जुड़ा है पूरा मामला